Sunday, July 14, 2024
HomeBreaking NewsSwati Maliwal Assault Case: स्वाति मालीवाल मारपीट केस पर आरोपी बिभव कुमार...

Swati Maliwal Assault Case: स्वाति मालीवाल मारपीट केस पर आरोपी बिभव कुमार की न्यायिक हिरासत बढ़ी!

India News Delhi (इंडिया न्यूज दिल्ली), Swati Maliwal Assault Case: आप पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में आरोपी बिभव कुमार की न्यायिक हिरासत को तीस हजारी कोर्ट ने 16 जुलाई तक बढ़ा दिया है।

बिभव कुमार की न्यायिक हिरासत बढ़ी

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में आरोपी बिभव कुमार की न्यायिक हिरासत को तीस हजारी कोर्ट ने 16 जुलाई तक बढ़ा दिया है। यह फैसला आज कोर्ट में सुनाया गया, जहां बिभव कुमार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश किया गया था। यहा मामला स्वाति मालीवाल के साथ हुई कथित मारपीट को लेकर चल रहे न्यायिक प्रक्रिया का हिस्सा है। बिभव कुमार पर आरोप है कि उन्होंने मालीवाल पर हमला किया था।

 वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का किया प्रयोग

कोर्ट ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का उपयोग करके आरोपी को पेश करने का फैसला किया, जो आजकल न्यायिक कार्यवाही में एक सामान्य प्रथा बन गई है। यह प्रक्रिया सुरक्षा कारणों से और कोविड-19 महामारी के बाद से अधिक प्रचलित हुई है। न्यायिक हिरासत का विस्तार इस बात की और संकेत करता है कि जांच अभी जारी रहेगी और अदालत को अभी और समय की आवश्यकता है। यह कदम यह भी सुनिश्चित करता है कि आरोपी जांच प्रक्रिया के दौरान न्यायिक निगरानी में रहे।

  इस मामले ने राजधानी में लोगों का खींचा ध्यान

इस मामले ने राजधानी में काफी ध्यान खींचा है, क्योंकि स्वाति मालीवाल एक प्रमुख सार्वजनिक व्यक्तित्व हैं और महिला अधिकारों के लिए अहम भुमिका निभाती हैं। यह घटना महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मुद्दे पर भी प्रकाश डालती है। आने वाले दिनों में इस मामले की आगे की सुनवाई और जांच पर सभी की नजरें रहेंगी। न्यायपालिका से अपेक्षा की जा रही है कि वह इस संवेदनशील मामले में निष्पक्ष और त्वरित न्याय लेंगे।

ये भी पढ़े: Delhi Rain: बीजेपी ने AAP पर बोला हमला, कहा- ‘ दिल्ली सरकार ने जल बोर्ड को टैंकर माफिया को बेच दिया’

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular