Monday, May 20, 2024
HomeCrimeCrime: दिल्ली-राजस्थान की बुजुर्ग महिलाओं के साथ करते थे ठगी, धरे गए!

Crime: दिल्ली-राजस्थान की बुजुर्ग महिलाओं के साथ करते थे ठगी, धरे गए!

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Crime: पुलिस ने हाल ही में एक ईरानी गैंग को पकड़ा हैं। हम आपको बता दें कि यह ईरानी गैंग फर्जी पुलिसकर्मी की भूमिका निभाते हुए वृद्ध महिलाओं से ठगी किया करते थे। इस घटना का पुलिस ने अहम पर्दाफाश किया है। इस धारणा के अनुसार, गैंग के सरगना जयपुर में किराए पर फ्लैट लेकर वहां रह रहे थे। उनकी चालाकी यह थी कि वह लग्जरी कार में पत्नी के साथ शहर में घूमते और उनके पर्स में ठगी के जेवरात रखते थे, ताकि किसी को उन पर शक न आए। पीछे कुछ साल तक वह दिल्ली में भी यही कार्य किया करते थे।

कौन हैं ये Crime ये पार्टनर्स!

पुलिस द्वारा जारी बयान के अनुसार, आरोपी साजिद उर्फ सिकंदर और उसकी पत्नी जेहरी कनीज को अजमेर के पास से गिरफ्तार किया गया है। उन्हें विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। उनसे नकली स्वर्णाभूषण भी बरामद किए गए हैं। मामले में सरफू, कादिर और आरोपी के भाई मुसा की पुलिस तलाश कर रही है। इनके अलावा, आरोपियों ने अन्य कई इलाकों में भी धारण किया है कि उन्होंने पुलिसकर्मी के रूप में वृद्ध महिलाओं से ठगी की।

ये भी पढ़ें: https://delhi.indianews.in/israel-hamas-war/iran-israel-war-if-i-were-president-this-would-never-have-happened-trumps-big-statement-on-iran-israel-war/

गैंग के सदस्यों ने पीछे कुछ दिनों में बहुत लोगो के साथ लूटपाट करी हैं। आरोपियों ने मार्च के अंतिम दिनों में श्याम नगर, जवाहर नगर, मानसरोवर, आदर्श नगर, मोती डूंगरी और अशोकनगर इलाकों में ठगी की थी। हैरानी की बात यह हैं कि है कि आरोपियों ने 27 मार्च को श्याम नगर व मानसरोवर और 29 मार्च को जवाहर नगर, आदर्श नगर, मोती डूंगरी और अशोकनगर इलाके में ठगी करी| उन्होंने पुलिसकर्मी बनकर बुजुर्ग महिलाओं से सोने के गहनों की ठगी करि थी।

Crime: दिल्ली में कई वारदातों को दिया अंजाम!

पुलिस के मुताबिक, आरोपी सिकंदर ने पहले भी दिल्ली में कई मामलों में शामिल होकर ठगी की है। कभी वह साधू का रूप धारण करता था तो कभी पुलिस। हल ही में डेड साल पहले आरोपी तिहाड़ जेल से छूटा था। उनके पिता का भी इसी तरह का आपराधिक रिकॉर्ड है। जब वह दिल्ली से निकल गए, तो उन्होंने अपनी दूसरी शादी की और दिल्ली में अपने दूसरी पत्नी और उनके रिश्तेदारों को लेकर विभिन्न अपराधों में शामिल होकर ठगी की।

CCTV की मदत से पुलिस ने पकडे आरोपी!

पुलिस टीम ने आरोपियों को पकड़ने में कोई कसार नहीं छोड़ी| करीब 700 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को देखा और परखा। तब जाकर उनको रामनगरिया इलाके में उनके फ्लैट की जानकारी मिली। पर आरोपी फ्लैट पर नहीं मिले। आरोपी कार से कोटा निकल गए, वहां से ट्रेन का सफर करते हुए रतलाम, मुम्बई पहुंच गए। पुलिस टीम भी उनके पीछे लगी रही। पर सब जातां करने के बाद आखिर कार पुलिस ने आरोपियों को पकड़ ही लिया।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular