Monday, July 8, 2024
HomeCrimeCrime News: ठगी महिला हुई गिरफ्तार, सेना में नौकरी लगवाने के नाम...

Crime News:

Crime News: मिलिट्री इंटेलिजेंस तिब्बड़ी कैंट के इनपुट पर थाना सिटी पुलिस ने एक ऐसी महिला को गिरफ्तार किया जो नौजवानों को आर्मी में भर्ती या नौकरी लगवाने का झांसा देकर लाखों रुपये ठगती थी एमआई के इनपुट पर पुलिस ने महिला अमनप्रीत कौर निवासी बल को गिरफ्तार किया है उसे अदालत में पेश कर जेल भेज दिया है।

शिकायतकर्ता की शिकायत पर मामला दर्ज

महिला के खिलाफ जसप्रीत सिंह की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। जिसमें शिकायतकर्ता ने बताया कि मेडिकल में पास करवाने व नौकरी दिलवाने का झांसा देकर उक्त महिला ने डेढ़ लाख रुपये की ठगी की। इसके बाद महिला एमआई के जरिये पुलिस के शिकंजे में आ गई। जांच में पता चला कि महिला ऐसे नौजवानों को अपना शिकार बनाती थी। आपको बता दे इस पूरे रैकेट में महिला लोगों को यह कहकर विश्वास दिलाती थी कि वह तिब्बडी कैंट में स्टेशन हेडक्वार्टर में तैनात है और वहां पर उसकी स्टेशन हेडक्वार्टर के अधिकारियों के साथ अच्छे संबंध हैं।

ऐसे ठगती थी पैसे

जसप्रीत सिंह ने 2 सितंबर 2022 को तिब्बड़ी कैंट में आर्मी की भर्ती देखी थी, वहां उसने फिजिकल टेस्ट पास कर लिया परंतु मेडिकल में मिलिट्री अस्पताल पठानकोट रेफर कर दिया गया इस दौरान जसप्रीत की मुलाकात अमनप्रीत कौर से उसके रिश्तेदार के जरिये हुई, जिसमें अमनप्रीत कौर ने दावा किया कि वह तिब्बडी कैंट में नौकरी करती है और उसकी वहां अच्छी जान पहचान है वह उसका मेडिकल पास करवा देगी जसप्रीत ने अमनप्रीत कौर को 75 हजार रुपये दिए लेकिन जब उसका पठानकोट में मेडिकल हुआ तो उसे अनफिट घोषित कर दिया गया।

जब जसप्रीत ने अमनप्रीत कौर को बताया तो उसने उसे बस स्टैंड गुरदासपुर में बुलाया और कहा कि वह उसे आर्मी में नौकरी लगवा देगी इसके लिए उसे अतिरिक्त 75 हजार रुपये देने होंगे जसप्रीत ने दोबारा उसे 75 हजार रुपये दिए। इस दौरान महिला ने उसे नकली ज्वाइनिंग लेटर उपलब्ध करवा दिया लेकिन उसे नौकरी पर नहीं लगवाया।

नकली गेट पास भी मुहैया कराया

एमआई के विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार जालसाज महिला अमनप्रीत कौर ने अपने क्लाइंट को नकली गेट पास और पहचान पत्र तक उपलब्ध करवा रखा था जिसके जरिये उन्होंने तिब्बड़ी कैंट में भी एंट्री की थी और जांच के दौरान यह भी सामने आया कि इस महिला के खिलाफ 13 अक्तूबर 2022 को भी धारीवाल पुलिस थाने में मामला दर्ज हुआ था, जिसमें उक्त महिला ने दो अन्यों के साथ मिलकर एक महिला को भी तिब्बडी कैंट में बड़ा अफसर लगाने के एवज में 60 लाख रुपये की ठगी की थी।

 

ये भी पढ़े: कुछ घंटे बाद अपनों को भेजें वॉट्सऐप या इंस्टाग्राम पर स्टीकर्स, जानिए इसका आसान तरीका

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular