Sunday, July 7, 2024
HomeCrimeअभिनेत्री रश्मिका मंदाना का डीपफेक क्रिएटर अरेस्ट, दिल्ली पुलिस ने दी जानकारी

अभिनेत्री रश्मिका मंदाना का डीपफेक क्रिएटर अरेस्ट, दिल्ली पुलिस ने दी जानकारी

India News(इंडिया न्यूज),Rashmika Mandanna : दिल्ली पुलिस ने बताया है कि उसने अभिनेत्री रश्मिका मंदाना के एक डीपफेक वीडियो के संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित हुआ था। एक अधिकारी ने कहा कि आरोपी, जिस पर वीडियो का निर्माता होने का संदेह है, उसे दक्षिण भारत से गिरफ्तार किया गया और उसे दिल्ली लाया गया है, और उससे पूछताछ की जा रही है।

10 नवंबर को पुलिस ने दर्ज किया था मुकदमा

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 10 नवंबर को, इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस (IFSO) यूनिट में भारतीय दंड संहिता की धारा 465 (जालसाजी के लिए सजा) और 469 (प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जालसाजी) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66C और 66E के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

अधिकारियों ने यह भी जानकारी दी है कि FIR दर्ज करने के तुरंत बाद, आईएफएसओ यूनिट ने वीडियो बनाने और इसे सोशल मीडिया पर डालने वाले आरोपियों की पहचान करने के लिए यूआरएल और अन्य विवरण प्राप्त करने के लिए मेटा को लिखा था।

रश्मिका मंदाना का डीपफेक हुआ था वायरल

बता दें, डीपफेक वीडियो में शुरू में ब्रिटिश-भारतीय प्रभावशाली ज़ारा पटेल को काले रंग की पोशाक में लिफ्ट में प्रवेश करते हुए दिखाया गया था। हालाँकि, डीपफेक तकनीक के उपयोग के माध्यम से, पटेल का चेहरा मूल रूप से सुश्री मंदाना के रूप में बदल गया। तब इस पर अपनी निराशा व्यक्त करते हुए, मंदाना ने इस घटना को “बेहद डरावना” बताया और प्रौद्योगिकी के दुरुपयोग के कारण व्यक्तियों को सामना करने वाली कमजोरियों पर प्रकाश डाला था।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular