Sunday, July 7, 2024
HomeCrimeDelhi: खुद को कास्टिंग डायरेक्टर बताकर 15 मॉडलों से ठगी, पुलिस ने...

Delhi: खुद को कास्टिंग डायरेक्टर बताकर 15 मॉडलों से ठगी, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

India News(इंडिया न्यूज़),Delhi Crime:कास्टिंग डायरेक्टर बनकर काम दिलाने के लालच में करीब 15 मॉडलों के साथ ठगी करनेवाले शख्स को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को इसकी जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान मालवीय नगर निवासी गौरव खन्ना (43) के रूप में हुई है और वह ठगी करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम का इस्तेमाल कर रहा था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि दिल्ली के मालवीय नगर निवासी गौरव खन्ना ने मॉडलों को निशाना बनाने के लिए इंस्टाग्राम का इस्तेमाल किया था। उसके पास से 15 संघर्षरत मॉडलों की प्रोफाइल शीट और विवरण और तीन मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं।

मामले में पुलिस का बयान

डीसीपी (पश्चिमी) विचित्र वीर ने कहा, “एक महत्वाकांक्षी मॉडल ने कीर्ति नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत की कि एक फर्जी कास्टिंग डायरेक्टर फोटोशूट और इवेंट असाइनमेंट प्रदान करने के बहाने संघर्षरत मॉडलों को धोखा दे रहा है।”शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि खन्ना ने उससे इंस्टाग्राम पर संपर्क किया था, जहां उसने कथित तौर पर खुद को “एएनजी प्रोडक्शंस” नामक एक प्रोडक्शन हाउस के कास्टिंग डायरेक्टर के रूप में पेश किया था।

खुद को कास्टिंग डायरेक्टर बताकर 15 मॉडलों को ठगा

अधिकारी ने कहा, “खन्ना ने उसे एक पोर्टफोलियो ऑफर दिया और ₹20,000 का भुगतान करने के लिए कहा। इसके बाद, उसने एक प्रतिष्ठित कंपनी के साथ लहंगा और आभूषण शूट के लिए आगामी चयन का प्रस्ताव दिया और उसे ₹75,000 का भुगतान करने के लिए कहा।”अधिकारी के मुताबिक, मॉडल ने खन्ना को ₹10,000 का भुगतान किया। बाद में, जब उन्होंने कंपनी से प्रोडक्शन हाउस और दिल्ली में उनकी शूटिंग की तारीखों के बारे में पूछा, तो उन्हें पता चला कि शहर में कोई शूट की योजना नहीं थी। मॉडल बाद में एएनजी प्रोडक्शन के कार्यालय गई, जहां उसे पता चला कि खन्ना ने परिसर खाली कर दिया है।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

बता दें, शिकायत मिलने के बाद जांच में जुटी पुलिस ने गौरव खन्ना को उनके मालवीय नगर स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया। वहीँ, पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह 3 साल तक एक प्रोडक्शन हाउस में काम कर चुका है। लेकिन उसकी सैलरी बहुत कम थी। फिर उसने एक मॉडलिंग एजेंसी खोली और महत्वाकांक्षी मॉडलों को काम दिलाने के बहाने धोखा दिया।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular