Tuesday, July 9, 2024
HomeCrimeसिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी; अजरबैजान से...

India News (इंडिया न्यूज़): सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी सचिन बिश्नोई उर्फ ​​सचिन थापन को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल द्वारा अजरबैजान के बाकू से भारत लाया जा रहा है। बता दें, कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का रिश्तेदार सचिन बिश्नोई मई 2022 में मूसेवाला की सनसनीखेज हत्या के बाद से फरार था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंजाब के फाजिल्का के रहने वाले बिश्नोई को पिछले साल अगस्त में अजरबैजान में हिरासत में लिया गया था। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल कमिश्नर एचजीएस धालीवाल ने कहा कि पुलिस आज बाद में एक विस्तृत प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर है मुसेवाला की हत्या का आरोप

मालूम हो , पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या से कुछ दिन पहले, बिश्नोई जाली पासपोर्ट का उपयोग करके देश से भाग गया। इस बीच, इस महीने की शुरुआत में, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के प्रमुख सहयोगी विक्रमजीत सिंह उर्फ ​​विक्रम बराड़ को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से भारत निर्वासन के बाद गिरफ्तार किया था। साथ ही, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को गुजरात जेल से दिल्ली लाया गया है और राष्ट्रीय राजधानी की मंडोली जेल में रखा गया है। उन्होंने मूसेवाला की हत्या में अपनी संलिप्तता से इनकार किया है।

पिछले साल हुई थी पंजाबी सिंगर मूसेवाला की हत्या

मालूम हो, 28 वर्षीय सिद्धू मूसेवाला की पिछले साल 29 मई को मनसा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसके एक दिन बाद पंजाब सरकार ने उनकी सुरक्षा कवर कम कर दिया था। गायक को बेहद नजदीक से गोली मारी गई और मनसा सिविल अस्पताल ले जाने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। हमलावरों ने मूसेवाला पर 30 राउंड से अधिक गोलियां चलाईं, जिसे स्थानीय लोगों ने ड्राइवर की सीट पर गिरा हुआ पाया था।

ALSO READ ; भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा मुकाबला आज ; सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular