Sunday, July 7, 2024
HomeCrimeGangster Himanshu Bhau: एक्शन में दिल्ली पुलिस, स्पेन में रह रहें गैंगस्टर...

Gangster Himanshu Bhau: एक्शन में दिल्ली पुलिस, स्पेन में रह रहें गैंगस्टर हिमांशु भाऊ पर दर्ज हुआ MCOCA का केस

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Gangster Himanshu Bhau: दिल्ली पुलिस ने भगोड़े गैंगस्टर हिमांशु भाऊ और उसके साथीदारों के खिलाफ महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ़ ऑर्गनाइज़्ड क्राइम एक्ट (MCOCA) के तहत एक मामला दर्ज किया है। यह मामला दिल्ली में व्यापारियों से जबरन वसूली और धमकी देने से जुड़ा है। अधिकारियों ने इसे शुक्रवार को जानकारी दी।

हरियाणा के रोहतक के एक 21 वर्षीय भाऊ दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली, धमकी और शस्त्र अधिनियम के 50 से अधिक मामलों में शामिल है। अधिकारियों के अनुसार, वह अभी स्पेन में निवास कर रहा है, और उसका गिरोह वहाँ से कार्रवाई कर रहा है।

ये था मामला

मामला ये था की गैंस्टर ने अपने साथियों के साथ मिलकर छह मई को पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर इलाके में एक शोरूम में गोलियां बरसा दी। ये गोलियां बदमाशों ने एक सेकेंड हैंड लग्जरी कार शोरूम में बरसाई थी। इस घटना में किसी की मौत नहीं हुईं, लेकिन शीशे टूटने से सात लोग घायल हो गए थे।

यह तक की शोरूम के मालिक को 7 मई को अंतरराष्ट्रीय VOIP नंबर से धमकी भरा फोन कॉल भी आया था। फोन करने वाले ने खुद को हिमांशु भाऊ बताते हुए उनसे 5 करोड़ रुपए की रकम मांगी थी। इसके बाद स्थानीय पुलिस ने हत्या का प्रयास और जबरन वसूली का मामला दर्ज किया था। बाद में इस मामले को अपराध शाखा को सौंप दिया गया।

Gangster Himanshu Bhau: कई मामलों में इन्वॉल्व है ये गैंगस्टर

पुलिस आयुक्त (अपराध) संजय भाटिया ने बताया कि जांच के दौरान पता चला है कि हिमांशु भाऊ और उसके साथियों का गिरोह नियमों के उल्लंघन करके आर्थिक लाभ हासिल कर रहा है। उन्होंने बताया कि इसलिए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और विस्तृत जांच की जा रही है। अधिकारी ने बताया कि भाऊ ने किशोरावस्था से ही अपराधिक गतिविधियों में शामिल होकर रहा है और 2022 में जाली पासपोर्ट का इस्तेमाल करके दुबई जा चुका है। उनके मुताबिक, वह विदेश में अपने सिंडिकेट को संभालते हुए अलग-अलग ठिकानों पर रहता है। पहले तो पुलिस ने उनके पते का पता पुर्तगाल में लगाया था।

एक और अधिकारी ने बताया कि भाऊ ने बंबीहा गैंग का समर्थन प्राप्त किया है। उनका दिल्ली के जेल में बंद गैंगस्टर नीरज बवाना और नवीन बाली के साथ संबंध है। इंटरपोल ने 2023 में उनके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular