Sunday, July 7, 2024
HomeCrimeदिल्ली से धर दबोचा गया हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड, पुलिस के हाथ...

दिल्ली से धर दबोचा गया हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड, पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी

इंडिया न्यूज (इंडिया न्यूज), Abdul Malik: हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को उत्तराखंड पुलिस ने शनिवार(24 फरवरी) को दिल्ली से अरेस्ट किया है। आईजी नीलेश आनंद भरणे ने अब्दुल मलिक की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। बता दें, बीते आठ फरवरी को बनभूलपुरा हिंसा के बाद से अब्दुल मलिक फरार चल रहा था।

जानें मामला?

दरअसल, आठ फरवरी को हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में मलिक के बगीचे में अवैध मदरसा और धर्मस्थल ढहाने गई पुलिस और प्रशासन की टीम पर स्थानीय लोगों ने धावा बोल दिया था। यहाँ अतिक्रमण हटाने के दौरान उपद्रवियों ने पुलिस, प्रशासन और मीडियाकर्मियों पर हमला कर दिया था। इस हिंसा में 6 लोगों की जान चली गई थी और करीब 300 से अधिक घायल हुए थे। इस हिंसा के बाद पुलिस ने CCTV फुटेज के आधार पर 42 उपद्रवियों को पकड़ा था और इनके पास से अवैध हथियार और कारतूस भी बरामद किए गए थे।

जमानत के लिए याचिका भी लगाई

अब्दुल मलिक ने गिरफ्तारी के बाद सेशन कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका लगाई है। हल्द्वानी एडीजे फर्स्ट की कोर्ट में अब्दुल मलिक की अग्रिम जमानत याचिका दाखिल हुई है। अब्दुल मलिक के वकील ने यह अग्रिम जमानत याचिका दायर की है। जिस पर 27 फरवरी को सुनवाई होगी।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular