Monday, July 8, 2024
HomeCrimeइतने रुपये में बेचे जा रहे थे नवजात बच्चे, CBI ने 7...

इतने रुपये में बेचे जा रहे थे नवजात बच्चे, CBI ने 7 सात लोग किये गिरफ्तार!

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi: दिल्ली के केशव पुरम इलाके में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है| इस मामले में सीबीआई की टीम ने मानव तस्करी रैकेट का पर्दाफाश किया है। इस घटना में सात से आठ नवजात बच्चों को रेस्क्यू किया गया है| कुछ रेस्क्यू करने वाले बचो की उम्र मात्र 36 घंटे और कुछ के 15 दिन की है। इस मामले में सीबीआई ने सात लोगों की गिरफ्तारी कर ली है।

जांच के अनुसार, ये बच्चे अस्पतालों से चोरी किये गए थे और फिर 4 से 6 लाख रुपये के बीच में बचो को बेच दिया गया था। यह रैकेट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर भारत भर के निःसंतान दंपतियों से जुड़ता था, जो बच्चे गोद लेने के इच्छुक थे। यही से वह इन बच्चो की तस्करी किया करते थे | सूत्रों के मुताबिक आरोपियों ने फर्जी दस्तावेज बनाकर लाखों रुपये की ठगी भी की हैं।

सीबीआई के अनुसार, इस रैकेट में वास्तविक माता-पिता के साथ-साथ सरोगेट माताओं से भी बच्चे खरीदे जाते थे। बच्चों को बेचने वाली महिला और खरीदने वाले व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है। जांच के लिए CBI ने अभी तक कई लोगों से पूछताछ की है। इस मामले में एक वॉर्ड बॉय भी गिरफ्तार किया गया है। जांच के दौरान इस मामले में आरोपियों द्वारा विज्ञापन के माध्यम से संपर्क स्थापित किए जाते थे।

इस मामले की जांच अभी भी जारी है, जिसमें अब यह जानकारी प्राप्त करने की कोशिश की जा रही है कि बच्चों का कहां से और कैसे अपहरण किया गया।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular