Monday, May 20, 2024
HomeDelhiAir India Crisis: IGI एयरपोर्ट पर अधिकतर उड़ानें समय पर हुईं रवाना,...

Air India Crisis: IGI एयरपोर्ट पर अधिकतर उड़ानें समय पर हुईं रवाना, अब तक सिर्फ चार घरेलू उड़ानें रद्द

India News Delhi(इंडिया न्यूज़), Air India Crisis: एअर इंडिया एक्सप्रेस ने जारी किया एक अपडेट, जिसमें बताया गया कि अधिकांश उड़ानें समय पर रवाना हुईं हैं। नई दिल्ली से भरने वाली कुल उड़ानों में से केवल चार उड़ानें रद्द की गई हैं। इन चार रद्द उड़ानों का मार्ग था ग्वालियर, सूरत, जयपुर और इंफाल के लिए। इसके अलावा, शारजाह जाने वाली उड़ान भी समय पर रवाना हो गई है।

एअर इंडिया एक्सप्रेस ने बताया कि रद्द हुई उड़ानों के यात्रियों को किराया वापसी या फिर रिशेड्यूलिंग का विकल्प उपलब्ध है। एक अधिकारी ने कहा कि शेड्यूलिंग के लिए यात्री वायरस के निर्देशों का पालन करें और यात्रा से पहले अपनी यात्रा की स्थिति को सतर्कता से देखें। एअर इंडिया एक्सप्रेस का यह कदम समय पर उड़ानों की पुनरावृत्ति को लेकर यात्रियों को सुविधा प्रदान करने के लिए किया गया है।

Air India Crisis: क्या है असल माजरा

पिछले कुछ समय से, एअर इंडिया एक्सप्रेस के कुछ क्रू सदस्यों ने विवाद को उठाया है कि कंपनी उनके समान व्यवहार के प्रति ध्यान नहीं देती। ये सदस्य कहते हैं कि उन्हें समूह की अन्य उड़ान सेवाओं के साथ भेदभाव का सामना करना पड़ता है। एअर इंडिया एक्सप्रेस, जो टाटा समूह की एअर इंडिया की सहायक कंपनी है, पहले ‘एअर एशिया इंडिया’ के नाम से जानी जाती थी। लेकिन टाटा समूह के साथ विलय के बाद, इसे ‘एअर इंडिया एक्सप्रेस’ का नया नाम दिया गया।

कुछ क्रू सदस्यों का कहना है कि इस नए नाम के बावजूद भी, उन्हें समूह की अन्य उड़ान सेवाओं के समान व्यवहार नहीं मिल रहा है। वे इस विवाद को उठा कर कह रहे हैं कि समूह की सभी उड़ान सेवाओं के समान ही एकसमान व्यवहार होना चाहिए। हालांकि, कंपनी के प्रबंधन द्वारा इसका खंडन किया गया है। उनका कहना है कि वे अपने एम्प्लाइज के साथ लगातार संपर्क में है। साथ ही बताया कि सब समस्याओं को दूर करने में जुटे हुए है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular