होम / Amanatullah Khan: AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को कोर्ट ने दी राहत, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मिली जमानत

Amanatullah Khan: AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को कोर्ट ने दी राहत, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मिली जमानत

• LAST UPDATED : April 27, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Amanatullah Khan: दिल्ली वक्फ बोर्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह को राहत मिल गई है। आप विधायक को राउज एवेन्यू कोर्ट से जमानत मिल गई है। दरअसल, अमानतुल्लाह खान को ईडी के सामने पेश होने के लिए कई बार समन जारी किया गया था लेकिन वह ईडी के सामने पेश नहीं हुए। बाद में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें ईडी के सामने पेश होने का आदेश दिया। इसके बाद अमानतुला खान ईडी के सामने पेश हुईं।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मिली जमानत

राउज एवेन्यू कोर्ट ने कहा कि अमानतुल्लाह खान ईडी के समन पर जांच एजेंसी के सामने पेश हुए, जबकि ईडी ने उन्हें पेश होने के लिए कई बार समन भेजा था। कोर्ट ने कहा कि विधायक को कोर्ट में पेश होना होगा। कोर्ट के इस आदेश के बाद अमानतुल्लाह खान आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए और पेशी के बाद कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी। कोर्ट ने अमानतुल्लाह को 15 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है।

ये भी पढ़े: Delhi High Court: दिल्ली हाईकोर्ट ने AAP सरकार को लगायी फटकारा, जानिए कारण

ईडी ने 13 घंटे तक पूछताछ की (Amanatullah Khan)

पिछले हफ्ते ED ने अमानतुल्लाह खान से करीब 13 घंटे तक पूछताछ की थी। उनकी अध्यक्षता के दौरान दिल्ली वक्फ बोर्ड में अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने सवालों के जवाब दिए। अमानतुल्लाह 18 अप्रैल को सुबह 11 बजे ईडी दफ्तर पहुंचे और अपना बयान दर्ज कराया। वहीं, जब अमानतुल्लाह पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंचे थे और संजय सिंह जैसे वरिष्ठ आप नेता ने दावा किया था कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

अमानतुल्लाह ने क्या कहा?

करीब 13 घंटे की पूछताछ के बाद अमानतुल्लाह खान को जाने दिया गया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ईडी दफ्तर से बाहर आने के बाद अमानतुल्लाह ने खुद कहा, मुझे ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था। सुप्रीम कोर्ट ने भी मुझे पेश होने का निर्देश दिया था, इसलिए मैं सुबह 11 बजे यहां आया। पूछा गया और मेरे बयान दर्ज किए गए, अब मैं जा रहा हूं।

ये भी पढ़े: Crime: 1 लाख का बिल न चुकाने पर UK के एक कपल पर लगा…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox