Thursday, May 9, 2024
HomeCrimeCrime: 1 लाख का बिल न चुकाने पर UK के एक कपल...

Crime: 1 लाख का बिल न चुकाने पर UK के एक कपल पर लगा "डाइन एंड डैश" का केस, जाने पूरा मामला

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Crime: कुछ दिन पहले, एक यूके रेस्तरां से आठ सदस्यों का परिवार बिना बिल का भुगतान किये चला गया। इस घटना का पता बेला चाओ स्वान्सी ने सोशल मीडिया पर लगाया, और कहा, “जो परिवार रेस्तरां छोड़कर गया और अपना बिल नहीं चुकाया, उनको शर्म आनी चाहिए!!” बहुत से लोगों ने बताया कि यह जोड़ा कई रेस्तरां में ऐसा ही कर चुका है।

अन(उम्र 39) और बर्नार्ड मैकडोनाग (उम्र 41) को आरोप लगाया गया है कि वे 30 मील के दायरे में पांच रेस्तरां में भोजन करके बिना बिल चुकाए भाग गए हैं। हम आपको बता दें कि यह खबर न्यू यॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार है। यूके रेस्तरां से भाग जाने के बाद बिल की रकम 329 पाउंड यानी लगभग 34,000 रुपये थी।

Crime: “डाइन एंड डैश” का लगा केस 

यूके के कई रेस्तरां में कई “डाइन एंड डैश” मामलों के बाद दोनों को पकड़ा गया है, और उनपर लगभग 1 लाख रुपये (1200 डॉलर के लगभग) के मुफ्त भोजन का आरोप लगाया गया है। पति-पत्नी को पांच ठगी के मामले में गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा, पत्नी ‘एन’ को चार चोरी के मामलों में भी आरोपी ठहराया गया है, जैसा कि यूके के कई रेस्तरां में कई “डाइन एंड डैश” मामलों के बाद दोनों को पकड़ा गया है, और उन्होंने लगभग 1 लाख रुपये (1200 डॉलर के लगभग) के मुफ्त भोजन का आरोप लगाया गया है। पति-पत्नी को पांच ठगी के मामले में गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा, हम आपको बता दें कि साउथ वेल्स पुलिस के मुताबिक पत्नी एन को चार चोरी के मामलों में भी आरोपी ठहराया गया है।

क्या था पूरा मामला

कुछ दिन पहले, एक बेला चाओ स्वान्सी ने एक विस्तृत पोस्ट के साथ, परिवार की एक तस्वीर के साथ साथ ही जानकारी दी कि समूह से एक महिला (एन मैकडोनाग) ने बिल का भुगतान करने का प्रयास किया, लेकिन उसकी कार्ड से दो बार पेमेंट फ़ैल हो गया। उसने स्टाफ को बताया कि उसका बेटा रेस्तरां में इंतजार करेगा जब तक वह अपनी ‘दूसरी कार्ड’ लेकर वापस नहीं आती। कुछ ही मिनटों में, उसके बेटे को फोन आया और उसने रेस्तरां को छोड़ दिया।

Crime: धोखाधड़ी का शिकार हुआ ये रेस्तरां

एक रेस्तरां ने बताया कि धोखाधड़ी के शिकार होने का कारण था कि कानून से इन मामलों को आपात स्थिति नहीं माना गया। “वे पूर्व-सोच के साथ यह कार्य करते हैं और कोई भी परिणाम नहीं होता,” स्पेनिश और इटालियन रेस्तरां La Casona ने कहा। हम आपको बता दें कि यह जोड़ा निर्धारित रेस्तरां में भोजन करने के लिए चार और लोगों के साथ जाता था। समूह के चार सदस्य भारी भोजन समाप्त करते ही छोड़ जाते थे, जिसकी कीमत $400 तक होती थी, और फिर अन और एक छोटे बच्चे को “बिल” चुकाने के लिए छोड़ जाते थे। उन्होंने आगे बताया की उन्होंने CCTV की फुटेज, रिकॉडिंग और फोटोज सब भेजी पर पुलिस ने कहा कि यह कोई आपात स्थिति नहीं है और उन्हें केवल घटना की रिपोर्ट करने को कहा।

Crime: रेस्तरां ने बताई ये बात 

रेस्तरां ने कहा कि रिजर्वेशन के दौरान प्रदान किए गए नंबर भी “फर्जी” साबित हुआ और बाद में उन्होंने पुलिस शिकायत दर्ज की। फिर इस बात को लोगों तक पहुंचने के लिए बेला चाओ स्वान्सी ने कहा “हमारे पास आपसे संपर्क करने का कोई तरीका नहीं था क्योंकि आपने जिस नंबर का उपयोग रिजर्वेशन के लिए किया था, वह झूठा था! इसलिए हमें पुलिस को रिपोर्ट करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। किसी के साथ ऐसा करना घृणित है लेकिन नए खुले रेस्तरां के साथ ऐसा करना और भी बुरा है!”।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular