Monday, May 20, 2024
HomeDelhiApple Watch: महिला ने ईमेल कर APPLE के CEO का किया धन्यवाद,...

Apple Watch: महिला ने ईमेल कर APPLE के CEO का किया धन्यवाद, कहा, ‘एप्पल वॉच 7 ने..’

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Apple Watch: जैसा की हम जानते है ऐपल वॉच ने अनेक लोगों की जिंदगी बचाई है। ऐसा ही एक केस हाल ही में काफी चर्चा में है। एप्पल वाच ने एक 35 वर्षीय दिल्ली में रहने वाली महिला की मदद की। स्नेहा सिन्हा, 35 वर्षीय एक पालिसी रिसर्चर हैं।अप्रैल में महीने कुछ ऐसे हादसे से बची, जिसे हम एक गंभीर समस्या कह सकते हैं। उन्हें अपने एप्पल वॉच ने सहारा दिया, जिसकी वजह से वे बड़ी मुश्किल से बच गई।

Apple Watch: एप्पल वॉच ने दी ये सलाह

इस महिला को एट्रियल फिब्रिलेशन (एफिब) का सामना करना पड़ा – जो की एक तेज़ और असामान्य दिल की ध्वनि होती है जो किसी के लिए एक बड़ी स्वास्थ्य समस्या बन सकती है। यह एक 35 वर्षीय महिला है जिसका नाम स्नेहा सिन्हा है और वह दिल्ली की रहने वाली है। अपने बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने असामान्य तेज दिल की धड़कन का सामना किया और नोट किया कि स्थिति कुछ मिनटों के बाद भी कोई सुधार नहीं हुआ। तभी उन्होंने अपनी एप्पल वॉच 7 मॉडल को अपने कलाई पर पहनने का निर्णय लिया ताकि समस्या का निर्धारण किया जा सके और देखा जा सके कि क्या इस वियरेबल में कोई चिंताजनक बात है।

तभी एप्पल वॉच ने तुरंत डॉक्टर के पास जाने की सलाह दी, लेकिन पहले उसने इसे नज़रअंदाज़ किया। परंतु वास्तव में, उसी शाम को हालात और भी ख़राब हो गए। फिरसे एप्पल वॉच ने स्नेहा को तुरंत डॉक्टर के पास जाने की सलाह दी, क्योंकि उसकी हृदय धड़कन 230 बीपीएम को पार कर गई थी, जो किसी भी हालत में आदर्श नहीं है।

वह अपने क्षेत्र में सबसे निकटतम के हॉस्पिटल में तेज़ी से दौड़ी, जहां के डॉक्टर उसकी नस को पढ़ नहीं सके। उन्हें आखिरकार उसके हृदय को फिर से धड़काने के लिए 100 जूल्स का शॉक देना पड़ा। जब यह सफलतापूर्वक किया गया, तो स्नेहा की स्थिति का मॉनिटरिंग करने और दिल की धड़कन को वापस लाने के लिए ICU में शिफ्ट किया गया।

स्नेहा ने बताई ये बात

एप्पल वॉच उन संकेतों को पहचानने और पहनने वाले को चेतावनी देने के लिए उन्नत स्वास्थ्य टेक्नोलॉजी का उपयोग करता है। स्नेहा ने इस बात को बहुत ही निकटता से महसूस किया। उसने आभास किया कि एप्पल वॉच ने उसे समस्या के बारे में सूचित किया था। इस बात की गवाही देते हुए उन्होंने बताया, “एप्पल वॉच ने मुझे गंभीर हालत की चेतावनी नहीं दी होती तो शायद मैं रात के दो-तीन बजे अस्पताल नहीं जाती और मेरी जान जा चुकी होती,”। उन्होंने यह भी कहा कि हृदय दर की माप करना कभी भी उसके दिमाग में नहीं आता लेकिन धन्यवाद कि उसने एप्पल वॉच पहनने का निर्णय लिया जो बाकी काम कर दिया।

Apple Watch: एप्पल के CEO को भेजा ये ईमेल

अस्पताल से घर लौटने के बाद, स्नेहा ने फैसला किया कि वह ईमेल भेजें और एप्पल के सीईओ टिम कुक को धन्यवाद दें। उन्होंने उन्हें धन्यवाद देते हुए कहा कि एप्पल वॉच के लिए वह बेहद खुश है। टीम को धन्यवाद् भी दिया कि उन्होंने फिटनेस उपकरण बनाने के लिए बहुत सही फैसला किया, जो सटीक डेटा दर्ज कर सकती है। उसने कुक से पत्र भेजा और वहां से उसका जवाब भी मिला, जिसमें उन्होंने उसके कहने का धन्यवाद किया और खुशी जताई कि उसे चिकित्सा सहायता मिली और उसे अचानक हुई स्वास्थ्य समस्या के लिए सही उपचार मिला।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular