Sunday, June 16, 2024
HomeDelhiArvind Kejriwal Bail: ईडी ने केजरीवाल की जमानत का किया विरोध, जांच...

Arvind Kejriwal Bail: ईडी ने केजरीवाल की जमानत का किया विरोध, जांच एजेंसी ने दी ये दलीलें

India News Delhi (इंडिया नयूज़), Arvind Kejriwal Bail: ईडी ने अपने जवाब में अरविंद केजरीवाल की दूसरे आरोपी विनोद चौहान के साथ कथित चैट को शामिल किया है, जिसमें दावा किया गया है कि विनोद चौहान केजरीवाल की हाईकोर्ट जज से मुलाकात की व्यवस्था कर रहे थे। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित शराब घोटाले में नियमित जमानत मांगने वाली दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका का विरोध करते हुए राउज एवेन्यू कोर्ट में अपना जवाब दाखिल किया है।

केजरीवाल के वकीलों ने समय मांगा

ईडी ने अपने जवाब में अरविंद केजरीवाल की दूसरे आरोपी विनोद चौहान के साथ कथित चैट को शामिल किया है, जिसमें दावा किया गया है कि विनोद चौहान केजरीवाल की हाईकोर्ट जज से मुलाकात की व्यवस्था कर रहे थे।

दिल्ली से गोवा 25.5 करोड़ रुपये ट्रांसफर हुए थे

ईडी ने कहा कि विनोद चौहान दिल्ली से गोवा 25.5 करोड़ रुपये ट्रांसफर करने के लिए जिम्मेदार थे, जिसे अभिषेक बोइनपल्ली यानी साउथ ग्रुप के प्रतिनिधि ने पूरा किया। विनोद चौहान केजरीवाल के जरिए दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों की ट्रांसफर पोस्टिंग मैनेज कर रहे थे।

ये भी पढ़े: Fire in Narela Factory: गैस लीक से नरेला फैक्ट्री में भीषण आग, 3 की मौत, 6 घायल

ईडी ने केजरीवाल की जमानत का किया विरोध

ईडी ने यह भी दावा किया कि विनोद चौहान और अरविंद केजरीवाल के बीच करीबी रिश्ता है। जांच एजेंसी ने दावा किया है कि विनोद चौहान की नजदीकी इस बात से भी जाहिर होती है कि वह अरविंद केजरीवाल के जरिए दिल्ली जल बोर्ड में अधिकारियों की पोस्टिंग मैनेज कर रहा था। ईडी ने चैट का स्क्रीनशॉट और दिल्ली सरकार द्वारा ऐसी पोस्टिंग को मंजूरी देने का आधिकारिक नोट भी संलग्न किया है। ईडी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को मनी लॉन्ड्रिंग के अपराध से जोड़ने के लिए पर्याप्त सबूत हैं। ईडी ने अपने जवाब में कहा कि केजरीवाल गंभीर आर्थिक अपराधों में शामिल हैं और उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग के अपराध से जोड़ने के लिए पर्याप्त सबूत हैं।

ये भी पढ़े: Delhi Weather Alert: दिल्ली में गर्मी का कहर जारी, जानिए देशभर में मौसम का हाल

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular