Sunday, June 16, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंDelhi Uttarakhand Niwas: पुष्कर धामी बोले-'उत्तराखंड निवास का जुलाई तक होगा उद्घाटन'

Delhi Uttarakhand Niwas: पुष्कर धामी बोले-'उत्तराखंड निवास का जुलाई तक होगा उद्घाटन'

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Uttarakhand Niwas: दिल्ली में निर्माणाधीन उत्तराखंड निवास का निरीक्षण करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कार्यदायी एजेंसी को जल्द से जल्द गुणवत्तापूर्ण काम पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जुलाई तक नए निवास का उद्घाटन कर दिया जाएगा।

बड़ी क्षमता के निवास की जरूरत

मुख्यमंत्री धामी ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में उत्तराखंड से लोगों और अधिकारियों की आवाजाही लगातार बनी रहती है। लेकिन, मौजूदा उत्तराखंड सदन की क्षमता बहुत कम है, इसलिए नए निवास का निर्माण किया जा रहा है, जिसमें 50 से अधिक कमरे होंगे।

निर्माण गुणवत्ता पर विशेष ध्यान

धामी ने बताया कि निर्माण की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इस्तेमाल होने वाले सभी सामानों जैसे पीओपी, टाइल्स और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण उच्च गुणवत्ता के होंगे। उन्होंने श्रमिकों का भी उत्साहवर्धन किया।
चारधाम यात्रा केंद्रों के लिए भी प्रस्ताव तलब
मुख्यमंत्री ने चारधाम यात्रा मार्गों पर राज्य अतिथि गृहों के निर्माण के लिए भी सर्वेक्षण कर प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने आशा जताई कि नया उत्तराखंड निवास राष्ट्रीय राजधानी में उत्तराखंड की स्थापत्य शैली का उत्कृष्ट उदाहरण होगा।
इस तरह, उत्तराखंड निवास के नए भवन का निर्माण समयबद्ध तरीके से पूरा होगा और यह राजधानी में राज्य के लोगों व अधिकारियों की जरूरतों को पूरा करने में सहायक होगा। साथ ही, चारधाम यात्रा केंद्रों पर भी प्रस्तावित अतिथि गृहों से तीर्थयात्रियों को सुविधा मिलेगी।

Also Read:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular