Sunday, July 14, 2024
HomeDelhiArvind Kejriwal Case: CBI के बाद अब ED की चार्जशीट पर कोर्ट...

Arvind Kejriwal Case: CBI के बाद अब ED की चार्जशीट पर कोर्ट का वारंट

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। हाल ही में जहां सीबीआई ने उनके खिलाफ जांच को तेज किया है। वहीं अब ईडी ने भी अपनी चार्जशीट दाखिल की है।

नहीं कम हुई अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ईडी की इस चार्जशीट के आधार पर कोर्ट ने केजरीवाल के खिलाफ वारंट जारी कर दिया है। चार्जशीट में केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं, जिनमें कथित धनशोधन और भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों का उल्लेख है। ईडी ने अपनी जांच में पाया कि कई संदिग्ध लेन-देन और वित्तीय अनियमितताओं के संकेत मिले हैं, जिनमें मुख्यमंत्री केजरीवाल की भूमिका शक के दायरे में है।

ये भी पढ़े: Delhi HighCourt: दिल्ली हाईकोर्ट ने इच्छामृत्यु पर कही बड़ी बात, जानिए पूरा मामला

ED की चार्जशीट पर कोर्ट का वारंट

कोर्ट ने इन आरोपों को गंभीर मानते हुए वारंट जारी किया है, जिसके बाद केजरीवाल को कानूनी प्रक्रिया का सामना करना पड़ेगा। इस वारंट के जारी होने से उनके खिलाफ कानूनी शिकंजा और भी कसा गया है, जिससे उनके समर्थकों में चिंता की लहर दौड़ गई है। केजरीवाल ने इन आरोपों को राजनीतिक साजिश करार दिया है और कहा है कि उन्हें झूठे मामलों में फंसाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियां उनके बढ़ते जनाधार से घबराई हुई हैं और इसीलिए इस तरह के हथकंडे अपना रही हैं।

17 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

केजरीवाल ने सीबीआई द्वारा की गई अपनी गिरफ्तारी और तीन दिन की पुलिस हिरासत को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी है। उन्होंने भ्रष्टाचार के मामले में जमानत के लिए याचिका भी दायर की है। दोनों मामलों की सुनवाई 17 जुलाई को तय की गई है।

ये भी पढ़े: Delhi WaterLogging: दिल्ली सरकार का जलभराव के समस्या पर अहम कदम, किराड़ी में बनेगा..

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular