Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiDelhi Water Crisis पर आतिशी बयान,कहा- "सभी हितधारकों को एक साथ बैठना...

Delhi Water Crisis पर आतिशी बयान,कहा- "सभी हितधारकों को एक साथ बैठना चाहिए"

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Water Crisis: सुप्रीम कोर्ट द्वारा अपर यमुना रिवर बोर्ड को आपात बैठक बुलाने के निर्देश दिए जाने के बाद दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने लोगों के समक्ष जल संकट का संज्ञान लेने के लिए शीर्ष अदालत का आभार व्यक्त किया और कहा कि सभी हितधारक राज्यों और केंद्र सरकार को एक साथ बैठकर इसका समाधान निकालना चाहिए।

अतिशी ने क्या कहा?

आतिशी ने एएनआई से बात करते हुए कहा, “मैं दिल्ली में जल समस्या का संज्ञान लेने के लिए सुप्रीम कोर्ट का आभार व्यक्त करना चाहूंगी और उन्होंने इसका रचनात्मक समाधान दिया है कि एक आपात बैठक बुलाई जानी चाहिए। अपर यमुना रिवर बोर्ड में दिल्ली सरकार, हिमाचल प्रदेश सरकार, हरियाणा सरकार, उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार सभी को एक साथ बैठकर इसका समाधान निकालना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले ने साबित कर दिया है कि दिल्ली में पानी की कमी दिल्ली की समस्या नहीं है। सभी राज्यों को एक साथ बैठकर इसका समाधान निकालना होगा।”

Also Read- Delhi Exit Poll 2024: दिल्ली में BJP तीसरी बार भी कर सकती है क्लीन स्वीप, चौंका रहे एग्जिट पोल के आंकड़े

सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा?

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार, 3 जून को अपर यमुना रिवर बोर्ड को दिल्ली के निवासियों के समक्ष जल संकट के समाधान के लिए सभी हितधारक राज्यों की 5 जून को आपात बैठक बुलाने के लिए कहा।

न्यायमूर्ति प्रशांत कुमार मिश्रा और न्यायमूर्ति केवी विश्वनाथन की अवकाश पीठ ने पड़ोसी राज्य हरियाणा से अतिरिक्त पानी मांगने वाली दिल्ली सरकार की याचिका पर सुनवाई के लिए 6 जून की तारीख तय की और बैठक की कार्यवाही तथा उठाए गए कदमों पर सुझाव मांगे।

दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में खटखटाया था दरवाजा

राष्ट्रीय राजधानी में पानी की कमी के बीच, दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को पड़ोसी राज्य हरियाणा से तत्काल अतिरिक्त पानी प्राप्त करने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। दिल्ली सरकार ने अपनी याचिका में कहा कि उत्तर भारत, विशेष रूप से दिल्ली में चल रही भीषण गर्मी के कारण दिल्ली के लोगों के सामने पानी की भारी कमी के कारण वह याचिका दायर करने के लिए बाध्य है।

Also Read- CM Kejriwal: दिल्ली सीएम ने सरेंडर करने से पहले बताया अपना कार्यक्रम, आज जाएंगे…

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular