Monday, May 20, 2024
HomeBreaking NewsAttack on ED: पश्चिम बंगाल में ED की टीम पर हमला, TMC...

Attack on ED: पश्चिम बंगाल में ED की टीम पर हमला, TMC नेता शाहजहां शेख के घर छापेमारी करने पहुंची थी टीम

India News(इंडिया न्यूज़), Attack on ED: पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पर हमले का मामला सामने आया है। ईडी की टीम पर हमला तब हुआ जब टीम राशन घोटाले के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता शाहजहां शेख के आवास पर छापेमारी करने जा रही थी। जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया। इस दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों और उनके साथ आए सीआरपीएफ जवानों को खदेड़ दिया गया। ईडी के अधिकारी सुबह से कोलकाता समेत कम से कम 15 जगहों पर छापेमारी कर चुके हैं।

गाड़ियों के शीशे टूटे

ईडी के साथ मौजूद सीआरपीएफ की कार्रवाई के बाद आक्रोशित भीड़ ने गाड़ी को चारों तरफ से घेर लिया। इसके बाद भीड़ के गुस्से को देखते हुए ईडी की टीम को मौके से पीछे हटना पड़ा। जानकारी के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पर हुए हमले में एक युवक भी घायल हो गया। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शुरुआती जानकारी में कहा गया है कि ईडी की टीम टीएमसी नेता शाहजहां शेख के ठिकाने में घुसने की कोशिश कर रही थी। इसी दौरान शाहजहां शेख के समर्थकों ने हमला कर दिया।

कौन हैं शाहजहाँ शेख?

टीएमसी से जुड़े शाहजहां शेख लंबे समय तक राशन डीलर रहे हैं। उन्हें राज्य के पूर्व खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक का करीबी माना जाता है। ईडी के अधिकारियों का मानना है कि नेता के घर की तलाशी के बाद राशन भ्रष्टाचार मामले से जुड़े दस्तावेज मिलेंगे। हमले के बाद अब ईडी को कार्रवाई से पीछे हटना पड़ा है। ईडी पश्चिम बंगाल में कई मामलों की जांच कर रही है। इनमें राशन घोटाला भी एक मामला है।

लोकतंत्र में हिंसा को रोकना सरकार का कर्तव्य है

इस बीच, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा, ‘यह एक भयावह घटना है। यह चिंताजनक और निंदनीय है। लोकतंत्र में हिंसा को रोकना सरकार का कर्तव्य है। यदि सरकार अपने कर्तव्य में विफल रहती है, तो भारत का संविधान अपना काम करेगा। मैं कार्रवाई के लिए अपने सभी संवैधानिक विकल्प सुरक्षित रखता हूं। यह हिंसा जल्द ही समाप्त होनी चाहिए। ये कोई बनाना रिपब्लिक नहीं है।

राज्यपाल ने जताई चिंता

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पर हमला हुआ। टीम पर तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां के समर्थकों ने हमला कर दिया। इस दौरान उनकी गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की। अब इस मामले को लेकर NIA जांच की मांग उठने लगी है। वहीं, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने घटना पर चिंता जताई है। बीजेपी अध्यक्ष डॉ. सुकांत मजूमदार ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर NIA जांच की मांग की है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular