Monday, May 20, 2024
HomeDelhiSanjay Singh: संजय सिंह फिर जाएंगे राज्यसभा! जेल से नामांकन दाखिल करने...

Sanjay Singh: संजय सिंह फिर जाएंगे राज्यसभा! जेल से नामांकन दाखिल करने पर कोर्ट ने सुनाया यह फैसला

India News(इंडिया न्यूज़), Sanjay Singh: संजय सिंह के अलावा दिल्ली से राज्यसभा सांसद सुशील कुमार गुप्ता और नारायण दास गुप्ता का छह साल का कार्यकाल 27 जनवरी को खत्म हो रहा है। 2 जनवरी को अधिसूचना जारी होने के साथ नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी और 9 जनवरी आखिरी तारीख होगी। फॉर्म दाखिल करने के लिए। इस बीच संजय सिंह को जेल से नामांकन दाखिल करने की इजाजत मिल गई है। राउज एवेन्यू कोर्ट की अर्जी पर सुनवाई के बाद संजय सिंह ने उन्हें जेल से नामांकन फॉर्म भरने की इजाजत दे दी है।

संजय सिंह का कार्यकाल 27 जनवरी को होगा खत्म 

संजय सिंह की सदस्यता 27 जनवरी को खत्म हो रही है। आप सांसद ने अनुमति के लिए दो आवेदन दायर किये थे। पहले आवेदन में संजय सिंह ने राज्यसभा सचिवालय द्वारा जारी नो ड्यूज सर्टिफिकेट पर हस्ताक्षर करने की अनुमति मांगी थी और दूसरे आवेदन में संजय सिंह ने नामांकन पत्र भरने और दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने की अनुमति मांगी थी।

जेल से नामांकन दाखिल करने की मिली इजाजत (Sanjay Singh)

विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने दोनों आवेदनों को अनुमति दे दी क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय ने आवेदनों का विरोध नहीं किया। अदालत ने जेल प्रशासन को नामांकन फॉर्म और अन्य सामग्री उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया। खास बात यह है कि संजय सिंह के अलावा दिल्ली से राज्यसभा सांसद सुशील कुमार गुप्ता और नारायण दास गुप्ता का छह साल का कार्यकाल 27 जनवरी को खत्म हो रहा है। सभी सांसद आम आदमी पार्टी से हैं।

नामांकन की आखिरी तारीख 9 जनवरी है

2 जनवरी को अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और 9 जनवरी पर्चा दाखिल करने की आखिरी तारीख होगी। वोटिंग सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक होगी और वोटों की गिनती शाम 5 बजे शुरू होगी। चुनाव आयोग ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली को राज्यसभा में तीन सीटें आवंटित की गई हैं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular