Sunday, June 16, 2024
HomeDelhiमें बिभव कुमार की मुश्किले बढ़ी, दिल्ली पुलिस ने Fir में जोड़ी...

Swati Maliwal मारपीट मामले में बिभव कुमार की मुश्किले बढ़ी, दिल्ली पुलिस ने Fir में जोड़ी नई धारा

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Swati Maliwal: दिल्ली पुलिस ने सोमवार , 10 जून को आप सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार के खिलाफ “साक्ष्य गायब करने और गलत जानकारी देने” के लिए आईपीसी की धारा जोड़ी है। बिभव पर 13 मई को मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर मालीवाल पर हमला करने का आरोप है।

इस मामले में दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि मामले में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 201 (अपराध के सबूतों को गायब करना या स्क्रीन अपराधी को गलत जानकारी देना) जोड़ी गई है। धारा 201 में अपराध में सबसे बड़े अपराध के लिए दी गई सजा का छठा हिस्सा कारावास का प्रावधान है।

Also Read- Heart Attack: युवाओं में बढ़ रहा हार्ट अटैक का खतरा, दिल को हैल्दी रखने के लिए करें ये उपाय

क्या है मामला?

कुमार के खिलाफ 16 मई को आईपीसी के प्रावधानों के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी, जैसे कि किसी महिला को निर्वस्त्र करने के इरादे से आपराधिक धमकी, हमला या आपराधिक बल और गैर इरादतन हत्या का प्रयास करना। दिल्ली महिला आयोग की पूर्व प्रमुख मालीवाल ने आरोप लगाया कि जब वह केजरीवाल से मिलने गई थीं तो कुमार ने उन पर पूरी ताकत से हमला किया, थप्पड़ मारे और लात मारी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, 18 मई को जब कुमार को केजरीवाल के आवास से गिरफ्तार किया गया तो उनका मोबाइल फोन फॉर्मेट किया हुआ पाया गया। दिल्ली लौटने से पहले वह मुंबई में थे। पुलिस कुमार को दो बार मुंबई ले गई। अधिकारी ने आगे कहा कि संदेह है कि उसने अपने मोबाइल फोन को मुंबई में फॉर्मेट किया था, लेकिन उसने यह नहीं बताया कि उसने इसे कहां फॉर्मेट किया था या उस व्यक्ति का जिसके साथ उसने डेटा साझा किया था।

Also Read- PM Modi Oath Ceremony : मोदी 3.0 में कौन-कौन बना कैबिनेट मंत्री,यहाँ देखें पूरी लिस्ट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular