Thursday, July 4, 2024
HomeBreaking News'36 वोटों में BJP ने चुरा लिए 8 वोट, सोचिए ...',केजरीवाल ने...

'36 वोटों में BJP ने चुरा लिए 8 वोट, सोचिए ...',केजरीवाल ने साधा बीजेपी पर निशाना

India News (इंडिया न्यूज़),Chandigarh Mayor Election: सुप्रीम कोर्ट ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर ऐतिहासिक निर्णय दिया है। बता दें, अदालत ने रिटर्निंग ऑफिसर के रिज्लट को खारिज करते हुए AAP उम्मीदवार कुलदीप कुमार को चंडीगढ़ का मेयर घोषित किया। साथ ही, SC ने चुनाव अधिकारी रहे अनिल मसीह को अवमानना का नोटिस जारी किया है। सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद AAP ने इसे लोकतंत्र की जीत बताया। वहीं आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

SC के फैसले के बाद बोले केजरीवाल

प्रेस कांफ्रेंस करते हुए CM केजरीवाल ने कहा कि आज माननीय सुप्रीम कोर्ट का चंडीगढ़ के मेयर चुनाव में ऐतिहासिक निर्णय आया है। हम सबने देखा कि किस तरह से चंडीगढ़ के चुनाव में साफ-साफ था कि 20 वोट INDIA गठबंधन के थे, 16 वोट बीजेपी के थे। 20 में से आठ वोट किस तरह से INDIA गठबंधन के अमान्य घोषित कर दिए गए और गठबंधन के उम्मीदवार कुलदीप कुमार को हारा हुआ घोषित कर दिया और BJP को जीता हुआ बता दिया।

दिल्ली सीएम ने आगे कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट का धनयवाद करते है। जिस तरह से लोकतंत्र को कुचला जा रहा है। ऐसे में अदालत का फैसला लोकतंत्र को बचाने के लिए बहुत मायने रखता है। उन्होंने कहा -इंडिया गठबंधन की पहली जीत है। भाजपा से छीनकर लाये हैं ये जीत हम। मैं इंडिया गठबंधन से जुड़ी सभी पार्टियों और चंडीगढ़ की जनता को बधाई देता हूं।

‘भाजपा इलेक्शन जीतती नहीं, चोरी करती है’

सीएम केजरीवाल ने यह भी कहा कि ‘ये तो छोटा चुनाव था, लेकिन देश में बड़ा चुनाव होने वाला है। सोचिए ये ये 36 वोटों में 25 फीसदी वोट चोरी कर सकते हैं तो 90 करोड़ वोटों में कितनी चोरी कर सकते हैं? उन्होंने यह भी कहा ‘अब तक सुबूत नहीं होता था आज सुबूत सामने है। बीजेपी वालों की किस्मत खराब थी कि चंडीगढ़ चुनाव में सीसीटीवी कैमरे लगे थे और ये पकड़े गए।

आज बीजेपी कह रही है कि 370 सीटें आ रही है। इतना विश्वास कहां से आ रहा है? इसका मतलब कुछ तो गड़बड़ है। ये चुनाव जीतते नहीं है चुनाव में चोरी करते है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular