Tuesday, July 9, 2024
HomeCrimeBomb Threat: कॉलर से मिली अमित शाह और CM योगी के हेलीकॉप्टर...

Bomb Threat: कॉलर से मिली अमित शाह और CM योगी के हेलीकॉप्टर को बम से उड़ने की धमकी, जानिए मामला

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Bomb Threat: दिल्ली के खजूरी थाने में उस समय हड़कंप मच गया जब मंगलवार रात पुलिस कंट्रोल रूम को एक धमकी भरा कॉल आया। कॉलर ने दावा किया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हेलीकॉप्टर में बम लगा दिया गया है, जो कुछ ही देर में फट जाएगा।

फोन पर धमकी मिलने के बाद पुलिस तुरंत हरकत में आई। कॉल की लोकेशन और नंबर की जांच शुरू की गई। जांच के दौरान पता चला कि कॉल सादतपुर निवासी रविंद्र तिवारी ने की थी। पुलिस ने तेजी से कार्रवाई करते हुए आधे घंटे के भीतर रविंद्र तिवारी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने रात 10:05 बजे पीसीआर को फोन कर यह झूठी सूचना दी थी। पुलिस ने कॉलर को हिरासत में लेकर आगे की जांच शुरू कर दी है।

Bomb Threat: आरोपी को दबोचा

पुलिस लोकेशन का पता लगाते हुए सादतपुर पहुंची, जहां उन्हें मातादीन तिवारी नाम का शख्स मिला। मातादीन ने बताया कि जिस नंबर से कॉल की गई थी, वह उनके बेटे रविंद्र का है। इसके बाद पुलिस ने रविंद्र को उसके घर के पास से दबोच लिया।

रविंद्र तिवारी ने रात 10:05 बजे पीसीआर को कॉल करके झूठी सूचना दी थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है। इस घटना से सुरक्षा एजेंसियों में खलबली मच गई थी, लेकिन समय रहते पुलिस ने कार्रवाई कर मामले को सुलझा लिया। अब आरोपी से पूछताछ जारी है ताकि यह पता लगाया जा सके कि उसने यह हरकत क्यों की।

मानसिक रोगी है आरोपी

पुलिस ने खुलासा किया कि रविंद्र मानसिक रूप से कमजोर है और नशे का आदी है। यह भी पता चला कि उसने पहले भी ऐसी धमकियां दी हैं। गत 2 मई को उसने राष्ट्रपति भवन को उड़ाने की धमकी दी थी। इसके अलावा, वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित समेत कई नेताओं को बम से उड़ाने की धमकी दे चुका है।

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है। इस घटना से सुरक्षा एजेंसियों में खलबली मच गई थी, लेकिन समय रहते पुलिस ने कार्रवाई कर मामले को सुलझा लिया। अब आरोपी से पूछताछ जारी है ताकि यह पता लगाया जा सके कि उसने यह हरकत क्यों की।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular