Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiKanhaiya Kumar के नॉमिनेशन के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन, कर...

Kanhaiya Kumar के नॉमिनेशन के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन, कर रहे हैं ये मांग?

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Kanhaiya Kumar: दिल्ली में लोकसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस पार्टी में अंदर की कलह सामने आ रही है। उत्तर पूर्वी दिल्ली से इंडिया ब्लॉक के कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार का आज पहला चुनावी कार्यक्रम होना है। अब जानकारी मिल रही है कि दिल्ली के मौजपुर मेट्रो स्टेशन के पास कन्हैया कुमार के नॉमिनेशन के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के लोकल कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस सीट से पार्टी को लोकल नेता उम्मीदवारों को बनाने की जरूरत है। किसी बाहर को नहीं। आपको बता दें कि आज ही दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा का एक कारण कन्हैया कुमार की उम्मीदवारी बनाना माना जा रहा है।

लवली के इस्तीफे के पीछे कन्हैया कुमार की उम्मीदवारी?

कन्हैया कुमार के चुनाव कार्यालय पर लगे पोस्टरों में सिर्फ राहुल गांधी और केजरीवाल की तस्वीरें हैं। इसके अलावा किसी अन्य नेता की तस्वीर नहीं दिखी। इस मुद्दे पर भी पार्टी में दरार पड़ गई है। चुनावी कार्यक्रमों से निकलने से पहले कन्हैया कुमार ने दिल्ली में गठबंधन के साथ ही आम आदमी पार्टी के कई नेताओं से संपर्क किया था। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने त्रिलोकपुरी में आम आदमी पार्टी के रोड शो में शामिल होकर उसका समर्थन किया था। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार के कार्यक्रम में उनका समर्थन करने पहुंचे थे।

ये भी पढ़ें: Sunita Kejriwal: अरविंद केजरीवाल की कैद में अब पत्नी सुनीता केजरीवाल दिल्ली में करेंगी...

लवली ने क्यों दिया इस्तीफा?

अरविंदर सिंह लवली पर अनुशासनात्मक कार्रवाई कर कई नेताओं को हटाने का दबाव पहले से ही था, लेकिन आखिरी वजह कन्हैया कुमार के कार्यालय उद्घाटन का पोस्टर था। कन्हैया कुमार उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं और रविवार को उनके कार्यालय का उद्घाटन होना था। लेकिन कन्हैया के पोस्टर पर कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता नहीं दिखे, जिससे पार्टी के अंदर नेता काफी नाराज थे। इसके अलावा ऐसे कई मामले सामने आए हैं जब नेताओं ने बाबरिया के तौर-तरीकों पर आपत्ति जताई है। लवली के मुताबिक, उन पर बाबरिया के खिलाफ नेताओं को बाहर निकालने का बहुत दबाव है।

ये भी पढ़ें: Arvinder Singh Lovely: दिल्ली में कोंग्रेस को बड़ा झटका, अरविंदर सिंह लवली ने अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular