Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiArvind Kejriwal की अंतरिम जमानत याचिका पर कोर्ट ने 5 जून तक...

Arvind Kejriwal की अंतरिम जमानत याचिका पर कोर्ट ने 5 जून तक फैसला रखा सुरक्षित, AAP प्रमुख कल करेंगे सरेंडर

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),  Arvind Kejriwal: दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने शनिवार, 1 जून को कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अंतरिम जमानत की मांग करने वाली दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल की याचिका पर अपना आदेश 5 जून के लिए सुरक्षित रख लिया।

विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने यह कहते हुए आदेश सुरक्षित रख लिया कि आवेदन चिकित्सा आधार पर अंतरिम जमानत देने के लिए था, न कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई अंतरिम जमानत के विस्तार के लिए।

1 जून को समाप्त हो रही है अंतरिम जमानत

केजरीवाल को शीर्ष अदालत द्वारा दी गई अंतरिम राहत 1 जून को समाप्त हो रही है और उन्हें रविवार तक आत्मसमर्पण करना होगा। केजरीवाल ने 31 मई को एक भावनात्मक अपील की और लोगों से उनके “बीमार” माता-पिता की देखभाल करने को कहा क्योंकि वह 2 जून को तिहाड़ जेल लौटने की तैयारी कर रहे हैं।

उच्चतम न्यायालय द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए एक जून तक अंतरिम जमानत दिए जाने के बाद केजरीवाल को 10 मई को रिहा कर दिया गया था। उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 21 मार्च को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति (2021-22) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था और 1 अप्रैल को तिहाड़ स्थानांतरित कर दिया गया था। ईडी ने उन पर मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम के विभिन्न प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है। अधिनियम और दावा किया कि वह कथित घोटाले का “किंगपिन” थे।

Also Read- T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाला दूसरा भारतीय बल्लेबाज कौन होगा? सुरेश रैना ने इस युवा पर लगाया दांव

“देश को तानाशाही से बचाने के लिए” जेल लौट रहे हैं”- केजरीवाल

उन्होंने 31 मई को कहा था, “मुझे नहीं पता कि इस बार ये लोग मुझे कितने दिनों तक जेल में रखेंगे। लेकिन मेरा हौसला बुलंद है. पिछली बार उन्होंने मुझे कई तरह से तोड़ने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए. मैं लगभग 3 बजे अपना घर छोड़ दूँगा। [रविवार को] आत्मसमर्पण करना। संभव है कि इस बार वे मुझे और अधिक प्रताड़ित करेंगे, लेकिन मैं झुकूंगा नहीं।”

Also Read- Swati Maliwal Case Update: HC ने गिरफ़्तारी के बाद बिभव कुमार की याचिका पर सुरक्षित रखा आदेश, पुलिस ने किया विरोध

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular