Sunday, June 16, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाला दूसरा...

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाला दूसरा भारतीय बल्लेबाज कौन होगा? सुरेश रैना ने इस युवा पर लगाया दांव

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), T20 World Cup 2024: भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी। इससे पहले रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी। टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत की ओर से एकमात्र शतक सुरेश रैना ने लगाया है। रैना ने बताया कि आगामी टूर्नामेंट में कौन सा भारतीय बल्लेबाज शतक लगा सकता है। टी20 वर्ल्ड कप का खुमार फैन्स के बीच चरम पर है। टी20 वर्ल्ड कप से जुड़े हर एंगल पर बारीकी से नजर रखी जा रही है और इस पर विशेषज्ञों की राय ली जा रही है।

सुरेश रैना ने लगाया था शतक

अगर अब टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास पर नजर डालें तो पाएंगे कि भारत की ओर से शतक लगाने वाला एकमात्र खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि सुरेश रैना हैं। टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अब तक कुल 11 शतक लग चुके हैं। ‘यूनिवर्स बॉस’ के नाम से मशहूर वेस्टइंडीज के पूर्व सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल टी20 वर्ल्ड कप में दो शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं। सुरेश रैना टी20 विश्व कप के इतिहास में शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। 2 मई 2010 को सुरेश रैना ने ग्रॉस आइलेट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 85 गेंदों में 9 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 101 रन बनाए थे। 14 साल से कोई भी भारतीय बल्लेबाज टी20 विश्व कप में यह कारनामा नहीं दोहरा पाया है।

रैना ने चुना अपना पसंदीदा नाम (T20 World Cup 2024)

सुरेश रैना ने उम्मीद जताई कि आगामी टी20 विश्व कप में कोई भारतीय बल्लेबाज शतक जरूर लगाएगा। उन्होंने शतक लगाने का दावेदार रोहित शर्मा या विराट कोहली को नहीं बल्कि यशस्वी जायसवाल को बताया। रैना ने दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा, “इस बार मुझे उम्मीद है कि यशस्वी जायसवाल शतक लगाएंगे। यशस्वी काफी आक्रामक हैं और बड़े शॉट लगाने के लिए जाने जाते हैं। एक बार जब वह शुरू हो जाते हैं तो रुकते नहीं हैं।

ये भी पढ़े: Delhi Police: ‘सिंगल हूं, गर्लफ्रेंड कब बनवाओगे?’ लड़के ने दिल्ली पुलिस से मांगी मदद,…

सुरेश रैना ने इस युवा पर लगाया दांव

रैना ने आगे कहा, “गेंदबाजों के लिए उन्हें रोकना मुश्किल है क्योंकि उनकी रेंज काफी बड़ी है। मुझे उम्मीद है कि वह टी20 वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बनेंगे। उन्होंने आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया और एक साल से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। यशस्वी ओपनर के तौर पर आकर गेंदबाजों के मन में डर पैदा करने की ताकत रखते हैं। मेरा दांव उन पर है।” कोहली पर खास राय सुरेश रैना ने यह भी कहा कि विराट कोहली का नंबर-3 पर बल्लेबाजी करना सबसे अच्छा रहेगा।

रैना ने कहा, “कोहली को टी20 वर्ल्ड कप में नंबर-3 पर आना चाहिए। वह खेल को चलाना जानते हैं। वह हर शॉट के बाद स्ट्राइक रोटेट करते हैं, जिससे गेंदबाजों के पास कोई मौका नहीं बचता। अगर आपके विकेट जल्दी गिर जाते हैं, तो कोहली जानते हैं कि खेल को कैसे निकालना है। मेरे हिसाब से विराट कोहली ने नंबर 3 पर कई रिकॉर्ड बनाए हैं और उन्हें आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भी इसी नंबर पर खेलना चाहिए।”

भारत का अभ्यास मैच

भारतीय टीम आगामी टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगी। इसके बाद वह 9 जून को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ हाई-वोल्टेज मैच खेलेगी। फिर 12 और 15 जून को बाकी लीग मैच होने हैं। इससे पहले रोहित की सेना बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी। यह मैच भारतीय टीम को अपनी प्लेइंग 11 तय करने में काफी मदद करेगा।

ये भी पढ़े: T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत कब हुई? जानिए पहला खिताब किसने…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular