Sunday, June 16, 2024
Homeऑटो-टेकTata Motors: टाटा मोटर्स लॉन्च करेगी 10 नई इलेक्ट्रिक कारें, जानें कंपनी...

Tata Motors: टाटा मोटर्स लॉन्च करेगी 10 नई इलेक्ट्रिक कारें, जानें कंपनी की योजना

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Tata Motors: टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक गाड़ियों में इस साल के अंत में आने वाली कर्व ईवी शामिल है। इसके अलावा, हम उम्मीद कर सकते हैं कि टाटा मोटर्स अपनी मौजूदा ईवी रेंज में कॉस्मेटिक फीचर्स और मैकेनिकल अपडेट करेगी। टाटा टियागो ईवी को अपग्रेड किया जाना है। टाटा मोटर्स की सहयोगी ब्रांड जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) भी 2025 में अपने नए इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट का खुलासा करेगी।

लॉन्च करेगी 10 नई इलेक्ट्रिक कारें

टाटा मोटर्स अगले साल के अंत तक 10 मॉडल के साथ अपने इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टफोलियो का विस्तार करने के लिए पूरी तरह तैयार है। टाटा मोटर्स द्वारा पुष्टि की गई कुछ इलेक्ट्रिक गाड़ियों में इस साल के अंत में आने वाली कर्व ईवी शामिल है। इसके बाद हैरियर ईवी और सफारी ईवी आएगी। इसके अलावा कंपनी 2020 ऑटो एक्सपो में दिखाए गए कॉन्सेप्ट पर आधारित सिएरा ईवी भी पेश करेगी, जबकि अविन्या पर आधारित एक मॉडल भी अगले साल आने की संभावना है।

ये भी पढ़े: Prime Minister Housing Scheme: 3 महीने में मिलेंगे PM आवास योजना के फ्लैट, GDA सचिव कर रहे निगरानी

इनका भी नया अवतार होगा 

टाटा मोटर्स अलग-अलग स्टैंडअलोन डीलरशिप के जरिए ईवी की खुदरा बिक्री कर रही है। ईवी के अलावा, कंपनी के पास आईसी-इंजन वाले उत्पाद भी हैं। टाटा 2025 में कर्व का आईसीई वर्जन लाएगी, जिसे 2023 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। कंपनी ईवी पर आक्रामक है, लेकिन अपने आईसीई-संचालित पोर्टफोलियो पर भी ध्यान केंद्रित करेगी, जो ब्रांड के लिए वॉल्यूम का एक बड़ा हिस्सा लाता रहता है।

जानें कंपनी की योजना

न केवल टाटा मोटर्स बल्कि इसका सहयोगी ब्रांड जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) भी 2025 में अपनी नई इलेक्ट्रिक परियोजना का अनावरण करेगा। पहली रेंज रोवर ईवी इस साल के अंत में अपनी वैश्विक शुरुआत करने के लिए तैयार है, उसके बाद अगले साल बिक्री होगी। नई जगुआर ईवी के चार-दरवाजे वाली जीटी होने की उम्मीद है, इसके बाद ब्रांड की ‘रीइमेजिन’ रणनीति के हिस्से के रूप में एक इलेक्ट्रिक एसयूवी और सेडान होगी।

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular