Sunday, July 7, 2024
HomeCrimeCrime News: कैमरून का नागरिक 22 करोड़ रुपये मूल्य की कोकीन के...

Crime News: कैमरून का नागरिक 22 करोड़ रुपये मूल्य की कोकीन के साथ दिल्ली हवाई अड्डे पर गिरफ्तार

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Crime News: दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे पर सतर्कता के कारण इथियोपिया के अदीस अबाबा से आए एक यात्री को 22 करोड़ रुपये की कोकीन की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया, मंगलवार को एक आधिकारिक बयान में सीमा शुल्क अधिकारियों ने इसकी घोषणा की।

क्या है मामला?

कैमरून के नागरिक के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी को शुक्रवार 28 जून को हवाई अड्डे पर पहुंचने पर सीमा शुल्क अधिकारियों द्वारा उसकी गतिविधियों पर संदेह होने के बाद पकड़ा गया। उसके पहुंचने पर, अधिकारियों ने तुरंत उसकी गहन सुरक्षा जांच की। निरीक्षण के दौरान, अधिकारियों ने यात्री को अपने हाथ ऊपर उठाने का निर्देश दिया और फिर उसकी और उसके सामान की विस्तृत तलाशी ली।

उनका संदेह तब पुख्ता हुआ जब उन्हें 70 कैप्सूल मिले जिनमें सफेद पाउडर जैसा पदार्थ था। आगे की जांच से पता चला कि कैप्सूल में लगभग 1,472.5 ग्राम कोकीन थी। अधिकारियों ने इस पर तेजी से कार्रवाई की, जिससे संदिग्ध को तुरंत पकड़ लिया गया। हालांकि, अधिकारियों ने इन कैप्सूल को छिपाने के सटीक तरीके का खुलासा नहीं किया।

Also Read– बेटी की शादी के लिए सही उम्र क्या है? आप भी जानिए

जब्त कोकीन की कीमत 22.09 करोड़ रुपये

जब्त किए गए प्रतिबंधित पदार्थ कोकीन होने की पुष्टि हुई है, जिसकी अनुमानित कीमत 22.09 करोड़ रुपये है। यह घटना दिल्ली हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों द्वारा तस्करी गतिविधियों, विशेष रूप से नशीले पदार्थों से जुड़ी गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए किए जा रहे प्रयासों को उजागर करती है।

यह गिरफ्तारी उसी हवाई अड्डे पर हाल ही में हुई एक अन्य तस्करी के मामले के मद्देनजर हुई है, जहाँ अधिकारियों ने 2 किलोग्राम एम्फेटामाइन की तस्करी करने की कोशिश कर रहे एक नाइजीरियाई नागरिक को रोका था। गिरफ्तार व्यक्ति अब पुलिस हिरासत में है, और जांच जारी रहने के साथ कानूनी कार्यवाही चल रही है।

Also Read- Tea Side Effects: क्या आप भी पीते हैं ऑफिस में बार-बार चाय, तो जान लीजिए ये बातें

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular