Monday, May 20, 2024
HomeCrimeCyber Fraud: दिल्ली क्राइम ब्रांच का अफसर बता CBI ऑफिसर से ऐंठ...

Cyber Fraud: दिल्ली क्राइम ब्रांच का अफसर बता CBI ऑफिसर से ऐंठ ली रकम, जानिए पूरा मामला

India News Delhi(इंडिया न्यूज़), Cyber Fraud: मुंबई में एक CBI अधिकारी के साथ हुई साइबर धोखाधड़ी की घटना ने शहर में हलचल मचा दी है। इस मामले में अब तक करीब लाखों रुपये का नुकसान हो चुका है। जानकारी के मुताबिक, एक अज्ञात नंबर से आयी कॉल ने CBI ऑफिसर को लाखों रुपए का चूना लगा दिया है। जांच के अनुसार, यह मामला बहुत ही चालाकीपूर्ण रूप से किया गया था और पुलिस अभी इस मामले की जांच कर रही है। पुलिस पूरी तरह से मामले को गंभीरता से देखते हुए जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ने में जुटी हुई है।

Cyber Fraud: जानिए कैसे अंजाम दिया धोखाधड़ी को

मुंबई में एक अनजान नंबर से आयी कॉल ने CBI अधिकारी को साइबर धोखाधड़ी का शिकार बना दिया है। इस मामले में अब तक लाखों रुपये का नुकसान हो चुका है। जानकारी के मुताबिक, फेक क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने अपने आप को आशीष शर्मा के रूप में पहचानाया और CBI अधिकारी को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जब्त पार्सल के बारे में सूचित किया।

पार्सल में 8 पासपोर्ट, बैंक के क्रेडिट कार्ड, और 170 ग्राम ड्रग्स भी मिले। फिर, एक दूसरे व्यक्ति के नाम से भेजी गई कॉल में CBI अधिकारी से 2 लाख रुपये की फीस मांगी गई और उन्होंने बिना कुछ सोचे वह राशि भी ट्रांसफर कर दी। पुलिस द्वारा जारी की गई बयानात के अनुसार, CBI अधिकारी को वादा किया गया था कि प्रोसेस पूरा होने के बाद रकम वापस की जाएगी, लेकिन बाद में उसे पता चला कि वह साइबर ठगी का शिकार हो गया है।

पुलिस जुटी है जांच में

अब CBI अधिकारी ने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी है और मामले की गहन जांच शुरू की गई है। पुलिस ने अभी तक दोषियों को गिरफ्तार नहीं किया है, लेकिन जारी जांच के तहत उन्हें पकड़ा जाएगा। जांच के तहत पुलिस ने फ्रॉड के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया है और मामले की गहन जांच शुरू की गई है। इस घटना को लेकर सार्वजनिक को सतर्क रहने की अपील की गई है और साइबर धोखाधड़ी से बचाव के लिए सावधानी बरतने की जरूरत है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular