Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Airport: मेलबर्न-दिल्ली क्वांटास विमान में उड़ान भरने से पहले भारतीय मूल...

Delhi Airport: मेलबर्न-दिल्ली क्वांटास विमान में उड़ान भरने से पहले भारतीय मूल की महिला की मौत

India News Delhi ( इंडिया न्यूज ), Delhi Airport: मेलबर्न से दिल्ली आ रही क्वांटास एयरलाइन की फ्लाइट में 24 वर्षीय भारतीय मूल की महिला की विमान के उड़ान भरने से पहले ही मौत हो गई। शेफ बनने का सपना देखने वाली मनप्रीत कौर चार साल में पहली बार भारत में अपने परिवार से मिलने के लिए उत्साहित थी।

विमान में चढ़ने से पहले बेचैनी हुई महसूस

न्यूज डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के अनुसार, कौर को विमान में चढ़ने से पहले “बेचैनी महसूस हुई”, लेकिन वह बिना किसी परेशानी के विमान में चढ़ने में सफल रहीं। हालांकि, जैसे ही उन्होंने सीटबेल्ट लगाने की कोशिश की, वह गिर पड़ीं और 20 जून को उनकी तत्काल मृत्यु हो गई। विमान अभी भी मेलबर्न में बोर्डिंग गेट पर था, जब केबिन क्रू और आपातकालीन सेवाएं उनकी सहायता के लिए पहुंचीं।

मौत का कारण ट्यूबरक्लोसिस!

News.com.au की रिपोर्ट के अनुसार, उसके दोस्त गुरदीप ग्रेवाल ने हेराल्ड सन को बताया, “जब वह विमान में चढ़ी, तो उसे सीट बेल्ट लगाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा था।” “उड़ान शुरू होने से ठीक पहले, वह अपनी सीट के सामने गिर गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।” मृत्यु का कारण ट्यूबरक्लोसिस माना जा रहा है, यह एक संक्रामक रोग जो मुख्य रूप से फेफड़ों को प्रभावित करता है।

Also Read- Medha Patkar: सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर को 5 महीने की जेल, जानें क्या है मामला?

कौर कुकरी की पढ़ाई के दौरान ऑस्ट्रेलिया पोस्ट में काम कर रही थीं और उनकी शेफ बनने की इच्छा थी। News.com.au की रिपोर्ट के अनुसार, उसके रूममेट, कुलदीप ने उसे “दयालु और ईमानदार” बताया और उल्लेख किया कि उसे विक्टोरिया के आसपास दोस्तों के साथ यात्रा करना अच्छा लगता है। अपनी मृत्यु से पहले, कौर मार्च 2020 में ऑस्ट्रेलिया जाने के बाद पहली बार अपने माता-पिता को देखने के लिए भारत लौट रही थीं।

Also Read-Internet Effects: इंटरनेट की लत पहुंचा सकती है आपको अस्पताल, जानिए कैसे

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular