Monday, May 20, 2024
HomeDelhiDelhi: दिल्ली विधानसभा के सचिव को केंद्र सरकार ने किया सस्पेंड, जानिये...

Delhi: दिल्ली विधानसभा के सचिव को केंद्र सरकार ने किया सस्पेंड, जानिये वजह

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi: एक बड़ी खबर सामने आयी है। सरकार ने दिल्ली विधानसभा के सचिव और DANICS कैडर के अधिकारी राजकुमार को सस्पेंड कर दिया है। उनके खिलाफ कार्रवाई का मुख्य कारण रानी झांसी फ्लाईओवर निर्माण के दौरान जमीन के अधिग्रहण में अनियमितता की जांच के आधार पर है। रिपोर्ट के अनुसार, जांच कमेटी ने अनियमितता की घटनाओं का खुलासा किया। निलंबन के बाद, राजकुमार ने बताया कि यह मामला पुराना है और उन्हें जांच कमेटी के सामने अपना पक्ष रखने का मौका नहीं मिला।

Delhi: जानिये इसके पीछे की वजह

यह मामला उस समय उजागर हुआ जब रानी झांसी फ्लाईओवर के निर्माण में अनियमितता की शिकायत सामने आई। रिपोर्ट के आधार पर, राजकुमार के खिलाफ कार्रवाई की गई। उन्हें ऊपर दिल्ली सरकार के एक अधिकारी के रूप में काम करते हुए अतिरिक्त जिम्मेदारियों में गड़बड़ी करने का आरोप लगा। इसके बाद, फ्लाईओवर को 2018 में आम जनता के लिए खोला गया। अब यह फ्लाईओवर सिनेमा हॉल से उत्तरी दिल्ली के सेंट स्टीफंस अस्पताल तक कनेक्ट हो रहा है।

हम आपको बता दें कि यह फ्लाईओवर 724 करोड़ रुपये में बनाया गया है। इसका निर्माण उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा किया गया था। पहले इसे एमसीडी के तहत आयोजित किया गया था। लेकिन इसके निर्माण के दौरान भूमि अधिग्रहण के संबंध में भ्रष्टाचार की शिकायतें उठीं। इसके बाद सतर्कता आयोग ने मामले की जांच की और अतिरिक्त भुगतान की वसूली के निर्देश दिए गए।

Read More:

Delhi Metro: इस लाइन पर धीमी रहेगी मेट्रो की रफ्तार, जानें वजह

Arvind Kejriwal: जेल में डाइट और इंसूलिन की मांग को लेकर याचिका पर सुनवाई…

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular