Friday, July 5, 2024
HomeCrimeDelhi Crime: 7 साल की बच्ची से बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

Delhi Crime: 7 साल की बच्ची से बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

India News Delhi (इंडिया न्यूज),  देश की राजधानी दिल्ली से हैरान करने वाली घटना सामने आई है। राजधानी में सोमवार, 10 जून को  एक किशोर लड़के को दक्षिण दिल्ली में अपने पड़ोस की सात वर्षीय लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार और हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक घटना की जानकारी रविवार, 9 जून को लोधी कॉलोनी पुलिस स्टेशन को मिली। पुलिस ने बताया कि पीड़िता की मां ने पुलिस को बताया कि उनके पड़ोस में रहने वाले 16 वर्षीय लड़के ने करीब तीन से चार दिन पहले अपने घर में उनकी बेटी के साथ यौन उत्पीड़न किया।

POCSO के तहत प्राथमिकी दर्ज

पुलिस ने बताया कि लड़की को मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया और आईपीसी की धारा 376 एबी (बारह साल से कम उम्र की महिला से बलात्कार) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (POCSO) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “हमने किशोर को पकड़ लिया है और उसे निरीक्षण गृह भेज दिया है। आगे की जांच चल रही है। जल्दी ही हमलोग घटना के सत्यता तक पहुंच जाएंगे।

Also Read- Delhi Zoo अपनी वेबसाइट पर एडवांस टिकट बुकिंग का जोड़ेगा ऑपसन, इतने दिन पहले बुक कर सकते हैं टिकट

क्या है POCSO एक्ट ?

POCSO एक्ट का पूरा नाम यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम है। इसे हिंदी में बाल यौन अपराध संरक्षण अधिनियम भी कहा जाता है। यह कानून 2012 में लाया गया था। इसे लाने का सबसे बड़ा कारण यह था कि नाबालिग लड़कियों को यौन उत्पीड़न के मामलों में सुरक्षा दी जा सके।

Also Read- Delhi Zoo अपनी वेबसाइट पर एडवांस टिकट बुकिंग का जोड़ेगा ऑपसन, इतने दिन पहले बुक कर सकते हैं टिकट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular