Monday, May 20, 2024
HomeDelhiDelhi Government: दिल्ली के मुख्य सचिव के खिलाफ FIR दर्ज, भ्रष्टाचार के...

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Government: दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार और दो और अफसर के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। बताया जा रहा हैं की उनपर भ्रष्टाचार के आरोप हैं। इस FIR के तहत उन्हें अल्मोड़ा जिले की एक अदालत में मुकदमा दर्ज किया गया है। अल्मोड़ा के जिलाधिकारी ने बताया कि इस मामले में गोविंदपुर में राजस्व पुलिस उपनिरीक्षक द्वारा मुकदमा दर्ज किया गया है। यह FIR उत्तराखंड की केवल राजस्व पुलिस प्रणाली के अंतर्गत है, जो जिला प्रशासन के अधीन काम करती है। आरोपितों के खिलाफ FIR में भारतीय दंड विधि की कुछ धाराएँ दर्ज की गयी है। इसमें धारा 392, 447, 120 बी, 504 और 506 का उल्लेख है।

अदालत ने इस साल दो मार्च को प्लीजेंट वैली फाउंडेशन नामक एक गैर-सरकारी संगठन द्वारा इस संबंध में दाखिल शिकायत को स्वीकार किया और राजस्व पुलिस को अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने और मामले की जांच करने के लिए आदेश दिया था।

Delhi Government: दिल्ली के मुख्य सचिव पर लगा भ्रष्टाचार का इलज़ाम!

हम आपको बता दें कि एक गैर सरकारी संगठन के अधिकारियों ने आरोप लगाया है। आरोप के मुताबिक 14 फरवरी को डाडाकाडा गांव में उसके द्वारा संचालित विद्यालय में चार व्यक्ति भेजे| इन लोगों ने प्लीजेंट वैली फाउंडेशन के संयुक्त सचिव के कार्यालय में घुसकर तोड़फोड़ की और अधिकारियों के कथित भ्रष्टाचार से जुड़े सबूतों वाली फाइल, रिकॉर्ड, दस्तावेज, और पेन ड्राइव लूट लिए गए।

शिकायत में कहा गया है कि इन लोगों ने धमकी दी कि यदि शिकायतें वापस नहीं ली गईं तो वे झूठे मामलों में फंसाए जाएंगे। उन्होंने अपने साथ पहले से तैयार दस्तावेज लेकर आए और उनके साथ जबरदस्ती साइन करवाई। जब शिकायतकर्ता ने इसका विरोध किया, तो वे 63,000 रुपये लेकर चले गए।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular