Monday, May 20, 2024
HomeDelhiDelhi Government School: सरकारी स्कूलों में कक्षा 6 और 9 के ऑनलाइन...

Delhi Government School: सरकारी स्कूलों में कक्षा 6 और 9 के ऑनलाइन एडमिशन शुरू, जानिए कैसे होगा दाखिला!

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Government School: शिक्षा के क्षेत्र में अपने प्रगतिशील कदमों के लिए अपनी पहचान बनाने वाली Delhi Government School ने एक बार फिर छात्रों के भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए कदम उठाया है।दिल्ली के सरकारी स्कूलों में कक्षा 6 और 9 के लिए ऑनलाइन एडमिशन की प्रक्रिया 8 अप्रैल 2024 से शुरू हो रही है। इस श्रेष्ठ अवसर के माध्यम से सरकारी स्कूलों में शिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक छात्रों को एक सुविधाजनक रास्ता प्रदान किया जा रहा है। यहां हम आपको इस ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया के बारे में पूरी जानकारी प्रदान कर रहे हैं।

Delhi Government School में कक्षा 6 और 9 में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है। दिल्ली शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, ये दाखिला नॉन प्लान एडमिशन के तहत हो रहा है।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए अभिभावकों को ऑफिशियल वेबसाइट edudel.nic.in पर जाने का निर्देश दिया गया है। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 17 अप्रैल 2024 तक चलेगी। आवेदकों को अपने बच्चों की डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन पूरा करना होगा।

दिल्ली के सरकारी स्कूल में कक्षा 6 में एडमिशन पाने के लिए छात्र को 5वीं पास होना आवश्यक है। यह तब तक सीमित है कि छात्र केवल दिल्ली में निवास करने वाले हों।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए निर्देश!

  • घर का पता,
  • पिछले स्कूल की डिटेल्स,
  • बैंक की ब्रांच और IFSC कोड,
  • बच्चे की जन्मतिथि,
  • माता-पिता का मोबाइल नंबर,
  • बच्चे और माता-पिता का नाम,
  • बच्चे का आधार कार्ड।

इस अवसर का लाभ उठाने के इच्छुक छात्र और उनके अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि वे निर्धारित तिथियों के अनुसार अपने बच्चों का रजिस्ट्रेशन जल्दी से करें।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular