होम / Delhi Income Tax Fire: इनकम टैक्स ऑफिस आग में बच सकती थी सुपरिंटेंडेंट की जान, लेकिन इसपर नहीं गया ध्यान

Delhi Income Tax Fire: इनकम टैक्स ऑफिस आग में बच सकती थी सुपरिंटेंडेंट की जान, लेकिन इसपर नहीं गया ध्यान

• LAST UPDATED : May 15, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi Income Tax Fire: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के एक कमरे में आग लगने से एक कर्मचारी की मौत हो गई है। घटना के समय, एक कर्मचारी ने आग को बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग तेजी से फैलती गई और धुआं से बिल्डिंग को ढंग से भर दिया। इस हादसे के समय, बिल्डिंग में कई कर्मचारी थे जो लंच के लिए बाहर निकले थे, जबकि कुछ कर्मचारी भीतर बंद हो गए। यह घटना में से एक कर्मचारी को मौत हो गई जिनके दम घुटने से हुई। प्राथमिक जांच में, यह प्रतीत हो रहा है कि आग का कारण विजय नाम के एक कर्मचारी द्वारा ही था, जो तुरंत आग को बुझाने की कोशिश की थी। इस घटना की जांच जारी है।

Delhi Income Tax Fire: खुदको किया था कमरे में बंद

सतेंद्र ने खुद को कमरे के अंदर बंद कर लिया था, जो कि उस समय धुआं से भर गया था। उन्होंने खिड़की को भी बंद कर दिया था, जो सड़क की ओर खुलती थी। इसके परिणामस्वरूप, उनका दम घुट गया। सड़क के पास मौजूद एक कमरे के अंदर अन्य कर्मचारियों ने धुआं के चपेट में आने के बाद बाहर निकल गए, जबकि सतेंद्र को उनके बचाव की आवश्यकता थी।

जब फायरकर्मियों ने सर्च ऑपरेशन आरंभ किया, तो उन्होंने तीसरे हिस्से के द्वार को तोड़ दिया, जिससे सतेंद्र को बरामद किया गया, जो कि बहुत ही ख़राब हालत में थे। इस घटना के दौरान, दो महिलाएं जो बाहर वाली खिड़की के पास थीं, खुद को बचाने के लिए परछत्ती पर चढ़ गयी, जिसे फायर डिपार्टमेंट ने बाद में सीढ़ियों के माध्यम से उन्हें बाहर निकाला।

आग लगते ही मची हलचल

जब आग की खबर पहुंची, तो सभी अफसर और कर्मचारी तत्काल अपने कामकाज छोड़कर बाहर निकलने लगे। सोनू, जो दूसरी मंजिल पर थे, उन्हें आग के वीडियो का संदेश मिला, जो किसी ने ऊपरी मंजिल से भेजा था। उसके बाद, सभी को तत्काल बाहर निकलने के लिए कहा गया। रामवृक्ष, जो लंच करके ऑफिस के भीतर जा रहे थे, लिफ्ट में चढ़ गए थे।

लेकिन कुछ कर्मचारियों ने आग की सूचना दी, जिसके बाद उन्होंने तुरंत लिफ्ट से बाहर आ गए। इसके पश्चात लिफ्ट भी बंद कर दी गई। इस घटना में उनकी तत्काल कार्रवाई से बचाव हुआ। जितेंद्र, जो CGST के कर्मचारी हैं, ने बताया कि आग की सूचना मिलते ही सभी उच्चतम सतर्कता के साथ बाहर की ओर भागे। उनके प्रयासों से जोखिमों से बचा जा सका।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox