Sunday, May 26, 2024
HomeDelhiMukherjee Nagar: दिल्ली HC के आदेश पर निगम ने उठाया ठोस कदम,...

Mukherjee Nagar: दिल्ली HC के आदेश पर निगम ने उठाया ठोस कदम, मुखर्जी नगर के 5 कोचिंग सेंटर किए सील

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Mukherjee Nagar: नगर निगम ने मुखर्जी नगर और आसपास क्षेत्र में स्थित पांच कोचिंग सेंटरों को सील कर दिया है। यह करवाई हाईकोर्ट के निर्देश के बाद शुरू की गयी थी। हम आपको बता दें कि इन सेंटरों को अग्नि सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया जा रहा है। पिछले माह, हाईकोर्ट ने इस मामले की सुनवाई के दौरान नगर निगम और DDA को निर्देश दिए थे कि ऐसे सेंटरों को तुरंत सील किया जाए। इसके परिणामस्वरूप, नगर निगम ने सिविल लाइन जोन की टीम के माध्यम से सोमवार शाम को इन पांच कोचिंग सेंटरों को सील कर दिया। इनमें से तीन कोचिंग सेंटर मुखर्जी नगर में और दो जीटीबी नगर में स्थित थे।

Mukherjee Nagar: 20 अप्रैल को की थी जांच

हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं की टीम ने 20 अप्रैल को मुखर्जी नगर और जीटीबी नगर में स्थित कोचिंग सेंटरों का निरीक्षण किया था। इस निरीक्षण के बाद, 11 मई को अधिवक्ताओं ने अपनी रिपोर्ट में कोर्ट को सूचित किया कि नगर निगम ने कुछ सेंटरों को बंद दर्शाया था, लेकिन निरीक्षण के दौरान कई सेंटर नए प्रबंधन या नए नाम से चल रहे हैं।

क्या थी वजह

अच्छी तरह जांच के बाद रिपोर्ट बनाई गयी। उस रिपोर्ट के मुताबिक नगर निगम के अधिवक्ताओं ने कोर्ट को बताया कि कुछ सेंटरों के मुख्य द्वार पर बिजली के बोर्ड लगे हैं, जिससे शार्ट सर्किट से आग लगने की संभावना है। ऐसी स्थिति में, बाहर निकलने का रास्ता अवरुद्ध हो सकता है। इस वजह से हाई कोर्ट ने कोचिंग सेंटरों को बंद करने के आदेश डाई थे।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular