Monday, May 20, 2024
HomeDelhiDelhi: दिल्ली की बिजली-पानी और बस किराए पर उपराज्यपाल ने क्या कहा,...

Delhi: दिल्ली की बिजली-पानी और बस किराए पर उपराज्यपाल ने क्या कहा, जानिए!

India News Delhi (इंडिया न्यूज),Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के बाद, लोगों के मन में केंद्र सरकार को लेकर कई ख्याल उठ रहे हैं| केजरीवाल की गिरफ़्तारी को लेकर अक्सर कई सवाल उठते हुए सुनाई देते हैं जिस वजह से विभिन्न अफवाहें भी फैल रही हैं। लोगों को बिजली-पानी और बसों के किराये को लेकर चिंता है| इस पर लोगो ने बहुत सीअफवाहें फैलाई हैं। इस संदर्भ में, दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने इन अफवाहों को दूर करने के लिए लोगों को आश्वस्त किया है कि सब्सिडी योजनाएं जारी रहेंगी। उन्होंने राजनीतिक स्वार्थों और अफवाहों को लेकर लोगों को चेताया है।

अफवाहें ये थी कि दिल्ली में बिजली-पानी और बसों के किराये पर सब्सिडी योजनाओं को बंद कर दिया जाएगा। इससे संभावित आर्थिक बोझ के कारण लोगों को और भारी दिक्कतों का सामना करना पद सकता हैं। लेकिन, उपराज्यपाल के बयान से लोगों को राहत मिली है कि सरकार इन अफवाहों को खंडित करेगी और सब्सिडी योजनाएं जारी रहेंगी।

ये भी पढ़ें: https://delhi.indianews.in/crime/crime-

राज निवास द्वारा जारी किया गया बयान में, दिल्ली के लोगों को बिजली-पानी और बस किराये को लेकर फैल रही अफवाहों को गंभीरता से लिया है। बयान में, उपराज्यपाल ने अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के बाद इन बातो को झूठी और जानबूझकर गुमराह करने वाली बताई हैं| उन्होंने दिल्ली के लोगों को यह आश्वस्त किया कि सब्सिडी योजनाओं को बंद नहीं किया जाएगा, और गरीबों को लाभ पहुंचाने वाली कोई भी योजना प्रभावित नहीं होगी।

Delhi: ना करे अफवाहों पर यकीन!

साथ ही साथ बयान में यह भी खा गया कि इन योजनाओं को दिल्ली के लोगों द्वारा ही वित्त पोषित किया जाता है| वे करों के माध्यम से समेकित कोष में योगदान देते हैं। इसके साथ ही, अफवाहों को दूर करने के लिए उपराज्यपाल ने लोगों से कहा कि किसी भी योजना के प्रभावित होने का सवाल नहीं है, जो किसी व्यक्ति या राजनीतिक दल से संबंधित नहीं है। यह सभी योजनाएं भारत सरकार और उपराज्यपाल द्वारा अनुमोदित बजट का हिस्सा हैं, और किसी व्यक्ति के जेल में होने से इनका प्रभावित होने का सवाल नहीं उठता।

Delhi: मंत्री सौरभ भारद्वाज ने इसे आम आदमी पार्टी की जीत बताई!

उपराज्यपाल के बयान के बाद, आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने इसे ‘आप’ प्रमुख की जीत बताई हैं। उन्होंने कहा कि इस बयान से यह स्पष्ट होता है कि केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली के लोगों को सुनिश्चित किया जा रहा है कि सभी सार्वजनिक कार्य जारी रहेंगे और सब्सिडी योजनाएं भी कायम रहेंगी। भारद्वाज ने उपराज्यपाल के बयान पर विशेष ध्यान देते हुए कहा कि यह ‘आप’ के लिए एक महत्वपूर्ण जीत है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल जेल में होते हुए भी यह सुनिश्चित करने में सफल रहे हैं कि काम और जनकल्याण से जुड़ी योजनाएं जारी रहेंगी। इसके साथ ही, दिल्ली सरकार के एक बयान के अनुसार, अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को वादा किया था कि वह किसी भी काम को रुकने नहीं देंगे, चाहे वह जेल में हों या बाहर हों।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular