Thursday, May 16, 2024
HomeDelhiDelhi Liquor Case: ED के सामने आज भी पेश नहीं होंगे सीएम...

Delhi Liquor Case: ED के सामने आज भी पेश नहीं होंगे सीएम केजरीवाल, नोटिस को बताया गैरकानूनी

India News, (इंडिया न्यूज), Delhi Excise Policy: दिल्ली एक्साइज पॉलिसी केस को लेकर ED की ओर से सीएम अरविंद केजरीवाल को नोटिस भेजा गया था। जिसमें उन्हें एजेंसी ने बुधवार (3 जनवरी) को पूछताछ के लिए बुलाया था। जिस पर केजरीवाल का जवाब आ गया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज ईडी दफ्तर नहीं जाएंगे। सीएम ने ईडी को पत्र लिखा है। उन्होंने लिखा कि “ईडी की जांच में सहयोग करने को तैयार हूं लेकिन एजेंसी का नोटिस अवैध है। उनका इरादा अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना है। वे उन्हें चुनाव प्रचार से रोकना चाहते हैं।”

एजेंसी का नोटिस अवैध है

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शराब नीति मामले में ED के द्वारा जारी समन पर कटाक्ष किया है। उन्होंने इस समन को अवैध बताते हुए वापस लेने की बात कही है। इसके अलावा अपने जीवन को लेकर कहा कि इसमें छिपाने के लिए कुछ नहीं है।

पहले भी ED ने भेजा था समन

बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ED ने 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था। वहीं, इससे पहले 20 दिसंबर यानि बुधवार को सीएम केजरीवाल के 10-दिवसीय विपश्यना ध्यान पाठ्यक्रम के लिए एक अज्ञात स्थान में जाने की खबर सामने आई।

CM केजरीवाल का बयान

दिल्ली के मुख्य मंत्री ने कहा, “ED का यह समन भी एजेंसी द्वारा जारी किए गए पिछले समन की तरह अवैध है। ED को इस समन को वापस लेना चाहिए क्योंकि यह राजनीति से प्रेरित है। मैंने अपना जीवन ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ जिया है। मेरे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है।”

2 नवंबर को पेश होना था

मालूम हो, इससे पहले ED ने केजरीवाल को 2 नवंबर को बुलाया था। हालांकि, बीते दिनों हुए पांच राज्यों में चुनाव अभियान का हवाला देते हुए केजरीवाल ने एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular