Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiDelhi Loksabha Election 2024: ‘वोट देकर आओ, डिस्काउंट लेकर जाओ', दिल्ली के...

Delhi Loksabha Election 2024: ‘वोट देकर आओ, डिस्काउंट लेकर जाओ', दिल्ली के इन बाजारों में वोटरों को मिलेगा बड़ा डिस्काउंट

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मार्केट एसोसिएशन ने “वोट देकर आओ, डिस्काउंट लेकर जाओ” पहल शुरू की है। इस पहल के तहत 25 मई को मतदान करने वाले लोगों को बाजार में खरीदारी पर छूट दी जाएगी। जो भी लोग मतदान करने के बाद बाजार में खरीदारी करने आएंगे, उन्हें अलग-अलग सामान पर विशेष ऑफर और डिस्काउंट मिलेगा। इस पहल से लोगों में मतदान के प्रति जागरूकता बढ़ेगी और दिल्ली का मतदान और ज़ादा बढ़ने की भी उम्मीद है।

Delhi Loksabha Election 2024: इन बाज़ारों में मिलेगा ज़बरदस्त ऑफर

व्यापारियों ने दिल्ली के 50 से अधिक बजारों में यह पहल शुरू की है। इसमें कई बाजार शामिल हैं जैसे कश्मीरी गेट, कमला नगर, लाजपत नगर, चांदनी चौक, रोहिणी, करोल बाग, नेहरू प्लेस आदि। जो भी मतदाता स्याही का निशान दिखाएगा और 15 से 25 प्रतिशत की खरीदारी करेगा, उसे छूट मिलेगी। यह छूट केवल कपड़े, जूते, और कॉस्मेटिक्स तक सीमित नहीं होगी, बल्कि ज्वेलरी पर भी 1 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। इसके अलावा, खान-पान पर भी विशेष ऑफर दिए जाएंगे। व्यापारियों ने पिछले चार चरणों में मतदान के बढ़ते रुझान को देखते हुए यह निर्णय लिया है।

NCR के लोगों को भी मिलेगी छूट

लाजपत नगर के एक व्यापारी ने बताया कि 25 मई को यह पहल से अधिक से अधिक लोग मतदान करने के लिए अपने घर से बाहर निकलेंगे। वह यह भी कहते हैं कि पिछले चार चरणों में मतप्रतिशत कम रहा है, लेकिन उम्मीद है कि छठे चरण में यह बढ़ जाएगा। इस खास छूट का लाभ दिल्ली के मतदाताओं के साथ-साथ उन लोगों को भी मिलेगा जो पास के इलाकों में रहते हैं और पांचवे चरण में मतदान करेंगे। एक चांदनी चौक के व्यापारी ने बताया कि इस डिस्काउंट की सुविधा के लिए मतदाताओं को कुछ विशेष करने की आवश्यकता नहीं होगी, उन्हें बस अपनी उंगली पर स्याही का निशान दिखाना होगा। यह छूट केवल मतदान के अगले दिन तक सीमित है, यानी केवल 26 मई तक।

Delhi Loksabha Election 2024: बर्गर पर भी मिलेगी छूट

मतदान को प्रोत्साहित करने के लिए, एक निजी बर्गर कंपनी ने विशेष छूट की घोषणा की है। जब मतदाता अपनी उंगली पर मतदान स्याही का निशान दिखाएंगे, तो उन्हें 10 फीसदी तक की छूट दी जाएगी।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular