Monday, July 8, 2024
HomeDelhiDelhi Metro: दिल्ली मेट्रो में कैश से भरा बैग भूल गया शख्स,...

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में कैश से भरा बैग भूल गया शख्स, CISF ने सुरक्षित लौटाया

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Metro: सीआईएसएफ ने उचित सत्यापन के बाद 2,70,000 रुपये की नकदी और अन्य सामान से भरा बैग उसे वापस कर दिया। अपना बैग और उसमें मौजूद पैसे और अन्य सामान वापस पाने के बाद, विष्णु खंडेलवाल ने सीआईएसएफ को धन्यवाद दिया और कर्मियों द्वारा दिखाई गई सतर्कता और ईमानदारी की सराहना की।

2.7 लाख रुपये कैश थे

दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल को आरके आश्रम मेट्रो स्टेशन पर एक लावारिस बैग मिला, जिसमें 2 लाख 70 हजार रुपये नकद थे। यह बैग इसके असली मालिक को दे दिया गया है। सीआईएसएफ ने एक बयान में कहा कि 17 नवंबर को दोपहर करीब 2:30 बजे, आरके आश्रम मेट्रो स्टेशन पर ड्यूटी के दौरान, शिफ्ट प्रभारी ने चेकिंग पॉइंट की एक्सबीआईएस मशीन के आउटपुट रोलर पर एक लावारिस बैग पड़ा देखा। सीआईएसएफ के शिफ्ट प्रभारी ने तुरंत मेट्रो स्टेशन के साउंड सिस्टम से घोषणा की, लेकिन कोई भी बैग पर दावा करने के लिए आगे नहीं आया। इसके बाद सुरक्षा की दृष्टि से बैग की जांच की गई। यह सुनिश्चित करने के बाद कि बैग के अंदर कोई विस्फोटक या खतरनाक वस्तु नहीं है, उसे खोला गया। बैग खोलने पर उसके अंदर 2,70,000 रुपये की नकदी मिली।

CISF ने बैग को असली मालिक को सौंप दिया

सीआईएसएफ ने नकदी और अन्य सामान से भरा बैग जमा कर लिया और इस संबंध में स्टेशन नियंत्रक और आसपास के स्टेशनों पर घोषणा की गई। बाद में, विष्णु खंडेलवाल नाम का एक यात्री आरके आश्रम मेट्रो स्टेशन पर चेकिंग पॉइंट पर पहुंचा और बैग पर दावा किया। वह फैजाबाद के रहने वाले थे। सीआईएसएफ ने उचित सत्यापन के बाद 2,70,000 रुपये की नकदी और अन्य सामान से भरा बैग उसे वापस कर दिया। अपना बैग और उसमें मौजूद पैसे और अन्य सामान वापस पाने के बाद, विष्णु खंडेलवाल ने सीआईएसएफ को धन्यवाद दिया और कर्मियों द्वारा दिखाई गई सतर्कता और ईमानदारी की सराहना की।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular