होम / Delhi minister Rajkumar Anand का इस्तीफा मंजूर, LG ने राष्ट्रपति को भेजी सिफारिश

Delhi minister Rajkumar Anand का इस्तीफा मंजूर, LG ने राष्ट्रपति को भेजी सिफारिश

• LAST UPDATED : June 3, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi minister Rajkumar Anand: दिल्ली सरकार के मंत्री राजकुमार आनंद का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। एलजी विनय कुमार सक्सेना ने राष्ट्रपति को अपनी सिफारिश भेज दी है। राजकुमार आनंद दिल्ली सरकार में समाज कल्याण मंत्री थे। 31 मई को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजकुमार आनंद का इस्तीफा स्वीकार करने के लिए उपराज्यपाल को सिफारिश भेजी थी।

दिल्ली के मंत्री राजकुमार आनंद का इस्तीफा स्वीकार

उपराज्यपाल कार्यालय की ओर से जारी बयान में आगे कहा गया है, “क्योंकि उपराज्यपाल को की गई सिफारिशों में दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने इन विभागों को किसी अन्य मंत्री को आवंटित नहीं किया है, जैसा कि कानून में प्रावधान है। ऐसे में ये सभी विभाग स्वतः ही मुख्यमंत्री के पास निहित हो जाते हैं। ऐसे में जब सीएम दोबारा जेल चले गए हैं तो उनके लिए इन महत्वपूर्ण विभागों के लिए कोई भी निर्णय लेना असंभव हो जाएगा और इनसे संबंधित सभी कार्य पूरी तरह से ठप हो जाएंगे।”

Also Read- Delhi Water Crisis पर आतिशी बयान,कहा- “सभी हितधारकों को एक साथ बैठना चाहिए”

आप के मंत्री ने कब दिया था इस्तीफा?

जब सीएम अरविंद केजरीवाल ने 31 मई 2024 को उनका इस्तीफा स्वीकार करने की सिफारिश की तो राजकुमार आनंद ने 10 अप्रैल 2024 को अपने पद से इस्तीफा दे दिया और बीएसपी के टिकट पर नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा।

आपको बता दें कि राज कुमार आनंद ने 10 अप्रैल को आम आदमी पार्टी और सीएम केजरीवाल की कैबिनेट से इस्तीफा देते हुए गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने पार्टी पर वादाखिलाफी, मुद्दों से भटकाने और दलितों के साथ अन्याय करने का आरोप लगाया था। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार के दलदल में फंस गई है।

Also Read- Delhi News: दिल्ली-मुंबई अकासा एयर की फ्लाइट को किया गया डायवर्ट, जानें क्या है पूरा मामला?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox