होम / Delhi Monsoon: दिल्ली-NCR में बरसेंगे बादल, जानें आज कैसा रहेगा मौसम, IMD ने जारी किया लेटेस्ट अपडेट

Delhi Monsoon: दिल्ली-NCR में बरसेंगे बादल, जानें आज कैसा रहेगा मौसम, IMD ने जारी किया लेटेस्ट अपडेट

• LAST UPDATED : June 25, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Monsoon: देशभर के लगभग सभी इलाकों को गर्मी से राहत मिल गई है और हल्की बारिश शुरू हो गई है। मानसून भी देश के आधे से ज्यादा हिस्से को कवर कर चुका है। हालांकि देश की राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों को अभी भी मानसून का इंतजार है, लेकिन उससे पहले यहां बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है, जिससे मौसम में राहत मिली है।

दिल्ली-NCR में बरसेंगे बादल

दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में एक बार फिर मौसम बदलने वाला है। दरअसल, गर्मी और उमस से जूझ रहे दिल्ली-नोएडा में आज फिर बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली ही नहीं बल्कि यूपी, बिहार, गुजरात समेत कई राज्यों में आज आसमान से राहत की बूंदें गिरने वाली हैं। जिससे गर्मी से जरूर राहत मिलेगी और तापमान में भी गिरावट आएगी। जून की शुरुआत में दिल्ली समेत कई राज्यों में पारा 47-48 डिग्री तक पहुंच गया था, लेकिन जून के आखिर तक तापमान में भी गिरावट आ गई है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में मानसून की बारिश से मौसम ठंडा हो जाएगा।

ये भी पढ़े: IB Chief Tapan Deka: IB चीफ को मिला 1 साल का एक्सटेंशन, जानें कौन…

IMD ने जारी किया अपडेट

दिल्ली में मानसून आने में अभी कुछ दिन बाकी हैं, लेकिन बारिश ने दस्तक दे दी है। पिछले कुछ दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश ने गर्मी से राहत तो दी है, लेकिन उमस काफी बढ़ गई है। हालांकि, अब उमस के दिन भी खत्म हो गए हैं। दिल्ली में आज भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। दिन में कुछ इलाकों में बारिश भी हो सकती है और अधिकतम तापमान 40 डिग्री रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार जून के आखिर तक राजधानी का मौसम सुहाना हो जाएगा और अधिकतम तापमान 36 डिग्री पर आ जाएगा, जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री तक पहुंच सकता है।

ये भी पढ़े: Delhi Water Crisis: AAP मंत्री आतिशी का अनशन हुआ खत्म, देर रात अस्पताल में…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox