Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiDelhi NCR Weather: दिल्ली में बारिश के बाद मौसम सुहावना, न चलेगी...

Delhi NCR Weather: दिल्ली में बारिश के बाद मौसम सुहावना, न चलेगी लू और न ही होगी ज़ादा गर्मी!

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi NCR Weather: दिल्ली में दो-दिनों की बारिश के बाद से मौसम का मिजाज सुहावना हो गया है। बारिश के कारण तापमान में थोड़ी गिरावट आई है। लोगों की जीवनशैली में भी राहत महसूस हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले छह से सात दिनों तक तापमान के सामान्य स्तर से अधिक नहीं बढ़ेगा। इस अवधि के दौरान तापमान 37 डिग्री सेल्सियस को पार नहीं करेगा। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, आने वाले वीकेंड में बारिश की संभावना है। इस वजह से फिर से तापमान के बढ़ने में ब्रेक लगेगा। उम्मीद है कि अप्रैल के महीने में लू का कोई नामोनिशान नहीं होगा। साथ ही, तापमान 40 डिग्री के पार न जाने की भी संभावना है।

मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री रहा, जो कि सामान्य से एक डिग्री कम था। न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री था, जो कि सामान्य से दो डिग्री अधिक था। हवा में नमी का स्तर 35 से 59 प्रतिशत तक रहा। आज भी मौसम सामान्य रहेगा, लेकिन कल गर्मी में वृद्धि की उम्मीद है।

Delhi NCR Weather: इस वीकेंड भी रहेगी बारिश!

आगामी दिनों में, 19 अप्रैल को फिर से बारिश की संभावना है। इसके साथ हल्की आंधी चलना भी बताया जा रहा है। हवा की स्पीड 30 से 40 किमी प्रति घंटे रह सकती है। अधिकतम तापमान सिमटकर 34 डिग्री तक रहेगा, जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री तक गिर सकता है। इस वीकेंड, 20 अप्रैल को भी बारिश के आसार हैं, जो मौसम को शुष्क कर सकती है। मौसम विभाग के अनुसार 21 अप्रैल को तेज हवाएं चलने की भी संभावना है। अधिकतम तापमान 36 डिग्री तक और न्यूनतम 23 डिग्री तक रहेगा। वहीं, 22 अप्रैल को भी बारिश की संभावना है।

स्काईमेट के अनुसार, पहाड़ों पर एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण 18 और 21 अप्रैल को बारिश और आंधी की सम्भावना भी जताई जा रही है। साथ ही साथ ओले गिरने और बर्फबारी की भी संभावना है। इसका असर मैदानी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश के रूप में दिखेगा।

इस प्रकार, दिल्ली वासियों के लिए खुशखबरी है कि वे आने वाले दिनों में आरामदायक मौसम का आनंद ले सकते हैं, जो गर्मी की मार से राहत देगा।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular