Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi News: कांवड़ शिविर को लेकर राजधानी में तैयारी तेज, जानें...

India News Delhi ( इंडिया न्यूज) Delhi News: दिल्ली में कांवड़ यात्रा को सफल बनाने के लिए सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। मंगलवार को राजस्व मंत्री आतिशी ने कांवड़ शिविर की तैयारियों को लेकर दिल्ली में सभी जिला अधिकारियों और विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। 22 जुलाई से शुरू हो रही कांवड़ यात्रा के लिए सरकार ने अभी से कमर कस ली है।

200 कांवड़ शिविर लगाए जाएंगे

इस साल दिल्ली में 200 कांवड़ शिविर लगाए जाएंगे। पूर्वी दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली और शाहदरा जिले दिल्ली में कांवड़ियों के प्रवेश के केंद्र होंगे। इन तीनों जिलों में ज्यादा शिविर लगाए जाएंगे, ताकि किसी को कोई परेशानी न हो

बैठक में लिया गया फैसला

बैठक के बाद मंत्री ने कहा कि कांवड़ियों की सुविधा के लिए दिल्ली में जरूरत के आधार पर पर्याप्त कांवड़ शिविर लगाए जाएंगे। सभी शिविरों में वाटर प्रूफ टेंट, फर्नीचर, शौचालय, पानी, मेडिकल समेत अन्य सभी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। इस संबंध में सभी जिला प्रशासन को निर्देश दे दिए गए हैं। सभी जिला प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। कांवड़ शिविर से संबंधित तैयारियों के संबंध में मंत्री ने निर्देश दिए हैं कि अब से लेकर शिविर आयोजित होने तक प्रत्येक जिलाधिकारी प्रत्येक सप्ताह तैयारियों से संबंधित रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

Also Read: Rajat Sharma Viral Video: पत्रकार रजत शर्मा ने लाइव डिबेट में दी गाली? कांग्रेस…

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular