Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi: अब स्टूडेंट्स के स्कूल बैग की होगी सरप्राइज चेंकिंग,दिल्ली सरकार का...

Delhi: अब स्टूडेंट्स के स्कूल बैग की होगी सरप्राइज चेंकिंग,दिल्ली सरकार का स्कूलों को निर्देश

India News (इंडिया न्यूज़),Delhi News:दिल्ली सरकार ने स्टूडेंट्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बड़ा निर्णय लिया है। ताकि दिल्ली के सभी सरकारी और गैर- सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को कोई नुकसान न हो। दिल्ली ​शिक्षा निदेशालय (DoE) ने सर्कुलर जारी कर राष्ट्रीय राजधानी के स्कूलों में छात्रों के स्कूल बैग की सरप्राइज करने के लिए एक कमिटी बनाने का आदेश दिया है। यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि छात्रों के पास ऐसी कोई सामग्री न हो, जिसका उपयोग साथ पढ़ने वाले छात्रों को नुकसान पहुंचाने के लिए किया जा सके।

सिक्यूरिटी गार्ड टाइम -टाइम पर स्कूल बैग की जांच करें

शिक्षा निदेशालय द्वारा अपने सर्कुलर में दिल्ली के स्कूलों को यह भी निर्देश दिए हैं कि वे सुनिश्चित करें कि गेट एंट्री पर तैनात सुरक्षा गार्ड भी टाइम -टाइम पर छात्रों के स्कूल बैग की जांच करें। साथ ही, सभी स्कूलों से कहा गया है उनके परिसर में इंस्टॉल किए गए CCTV कैमरे हमेशा वर्किंग कंडीशन में हैं। इसके अतिरिक्त स्कूल में विजिटर्स किसी भी क्लासरूम या स्टाफरूम में न जाएं।

बता दें, DoE का ये सर्कुलर राजधानी दिल्ली के कई स्कूलों में छात्रों के बीच मारपीट की घटनाओं के संदर्भ में दिल्ली शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी किया गया है।

ये भी पढ़े:

 

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular