Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiDelhi Traffic Advisory: दिल्ली पुलिस ने PM मोदी के शपथ ग्रहण को...

Delhi Traffic Advisory: दिल्ली पुलिस ने PM मोदी के शपथ ग्रहण को लेकर जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, ये रास्ते रहेंगे बंद

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Traffic Advisory प्रधानमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह आज शाम राष्ट्रपति भवन में होगा। इसमें शामिल होने के लिए वीवीआईपी शाम 6 बजे से ही पहुंचना शुरू हो जाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह के कारण नई दिल्ली में यातायात प्रभावित हो सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह आज शाम करीब 7 बजे राष्ट्रपति भवन में होगा। इसमें शामिल होने के लिए वीवीआईपी शाम 6 बजे से ही पहुंचना शुरू हो जाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह के कारण नई दिल्ली इलाके में शाम 5 बजे से रात 10 बजे तक यातायात प्रभावित हो सकता है।

ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से की अपील

ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे इसे ध्यान में रखते हुए अपनी यात्रा की योजना बनाएं। लोग नई दिल्ली के अलग-अलग होटलों, सरकारी बंगलों, पीएम आवास, एमपी आवास आदि से राष्ट्रपति भवन के लिए रवाना होंगे। इसलिए नई दिल्ली में वीवीआईपी की काफी आवाजाही रहेगी। इसके लिए पूरे रूट पर पर्याप्त संख्या में ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की जाएगी। वीवीआईपी की आवाजाही के दौरान जरूरत पड़ने पर कुछ सड़कों को बंद भी किया जा सकता है।

 चप्पे-चप्पे पर एआई कैमरे और कमांडो

ट्रैफिक पुलिस सूत्रों ने बताया कि समारोह के चलते शाम पांच बजे के बाद राष्ट्रपति भवन के आसपास की सड़कों पर यातायात प्रभावित रहेगा। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे शाम से रात तक राष्ट्रपति भवन के आसपास की सड़कों और इलाकों में जाने से बचें। इसके बजाय अन्य वैकल्पिक मार्गों और सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने की सलाह दी गई है। ट्रैफिक पुलिस ने खास तौर पर एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन जाने वाले यात्रियों को सलाह दी है कि वे इस बात को ध्यान में रखते हुए अपनी यात्रा की योजना बनाएं।

ये भी पढ़े: Arvind Kejriwal Bail: ईडी ने केजरीवाल की जमानत का किया विरोध, जांच एजेंसी ने…

आज इन सड़कों पर जाने से बचें

ट्रैफिक पुलिस ने घर से निकलते समय रूट प्लान जरूर चेक करने की सलाह दी है। संसद मार्ग, इम्तियाज खां मार्ग, गुरुद्वारा रकाबगंज रोड, रफी अहमद किदवई मार्ग, पंडित पंत मार्ग, राजाजी मार्ग, त्यागराज मार्ग और अकबर रोड आदि पर जाम लगने की संभावना है।

यहां वाहन पार्क न करें

इम्तियाज खां मार्ग, रकाब गंज रोड, रफी अहमद किदवई मार्ग, पंडित पंत मार्ग और तालकटोरा रोड पर वाहन पार्क नहीं किए जा सकेंगे। यहां खड़े वाहनों को क्रेन की मदद से उठाया जाएगा।

ये सड़कें दोपहर 2 से 11 बजे तक वाहनों के लिए बंद रहेंगी

● संसद मार्ग
● नॉर्थ एवेन्यू रोड
● साउथ एवेन्यू रोड
● कुशक रोड
● राजाजी मार्ग
● कृष्ण मेनन मार्ग
● तालकटोरा रोड
● पंडित पंत मार्ग

यहां से यातायात डायवर्ट किया जाएगा

● पटेल चौक
● रेल भवन
● गुरुद्वारा रकाब गंज
● गोल डाकखाना
● आरएमएल गोल चक्कर
● कृषि भवन गोल चक्कर
● सुनहरी बाग गोल चक्कर
● तीन मूर्ति गोल चक्कर

ये भी पढ़े: Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल ने उपराष्ट्रपति से की मुलाकात

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular