Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi: इस दिन होगा ‘Travel for Life Summit 2024’ का आयोजन, जानें...

Delhi: इस दिन होगा ‘Travel for Life Summit 2024’ का आयोजन, जानें मकसद

India News(इंडिया न्यूज़),Travel for Life Summit 2024: आगामी 8 मार्च को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ‘Travel for Life Summit 2024’ का आयोजन हो रहा है। बता दें, यह कार्यक्रम पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (PHDCCI), फेडरेशन ऑफ होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन ऑफ इंडिया (FHRAI) और होटल एसोसिएशन ऑफ इंडिया ((HAI) द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जा रहा है।

Travel for Life Summit के बारे में जानें

बता दें, ये शिखर सम्मेलन पर्यटन और आतिथ्य उद्योग को नया आकार देने की एक अभूतपूर्व पहल का प्रतिनिधित्व करता है।साथ ही, नई दिल्ली के होटल ली-मेरिडियन में होने वाला शिखर सम्मेलन भारत को दुनिया भर में पर्यटन और आतिथ्य उत्कृष्टता में अग्रणी के रूप में स्थापित करने में एक महत्वपूर्ण क्षण को चिह्नित करने का वादा करता है। इस समिट का मुख्य फोकस आर्थिक, सामाजिक और पर्यावरणीय लक्ष्यों के अनुरूप टिकाऊ पर्यटन प्रथाओं की वकालत करने में निहित है।

इस शिखर सम्मेलन का मकसद

मालूम हो, इस शिखर सम्मेलन के एजेंडे में मिशन लाइफ बैनर के तहत पर्यटन मंत्रालय द्वारा शुरू की गई “ट्रैवल फॉर लाइफ” पहल है। इस पहल का उद्देश्य पर्यटन क्षेत्र के मूल में स्थिरता को एकीकृत करके पर्यटक व्यवहार और व्यावसायिक प्रथाओं में मौलिक बदलाव लाना है। साथ ही, बड़े पैमाने पर व्यवहार परिवर्तन, पर्यावरण संरक्षण और जलवायु कार्रवाई पर जोर देते हुए एक स्थायी, जिम्मेदार और लचीले पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता स्पष्ट है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular