Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi: दिल्ली में आज से शुरू हो रहा है ट्यूलिप फेस्टिवल, जानिए...

Delhi: दिल्ली में आज से शुरू हो रहा है ट्यूलिप फेस्टिवल, जानिए कब तक चलेगा

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi: नई दिल्ली इलाके में ट्यूलिप खिलने लगे हैं। इसे देखते हुए एनडीएमसी ने 10 से 21 फरवरी तक ट्यूलिप फेस्टिवल आयोजित करने का फैसला किया है। इस दौरान यह आम जनता और फूल प्रेमियों के लिए ट्यूलिप वॉक, फूलों की सुंदरता से सक्रिय रूप से जुड़े लोगों के लिए एक फोटो प्रतियोगिता और फूलों की पृष्ठभूमि में संगीत प्रेमियों के लिए एक संगीत कार्यक्रम का आयोजन करेगा।

फोटोग्राफी प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी

एनडीएम अध्यक्ष अमित यादव ने अधिकारियों के साथ शुक्रवार को शांति पथ पर खिले ट्यूलिप को देखा। इस मौके पर उन्होंने बताया कि शनिवार को शांति पथ के लॉन में ट्यूलिप वॉक का आयोजन किया जायेगा। इसके अलावा शांतिपथ और आसपास के स्मारकों के इतिहास, ट्यूलिप के इतिहास और शांतिपथ, चाणक्यपुरी, नई दिल्ली में उगने वाले ट्यूलिप की विविधता पर आधारित एक प्रदर्शनी भी होगी। शुक्रवार से 21 फरवरी तक ट्यूलिप सौंदर्यीकरण पर फोटोग्राफी प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी। वह रोजाना तीन सर्वश्रेष्ठ तस्वीरों का मूल्यांकन करेंगी और दिन की तीन सर्वश्रेष्ठ तस्वीरों को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड करेंगी। फोटोग्राफी प्रतियोगिता के समापन पर सर्वश्रेष्ठ निर्णायक फोटोग्राफ को पुरस्कृत किया जाएगा।

16 फरवरी को ट्यूलिप इंडो-डच म्यूजिक इवेंट (Delhi)

एनडीएमसी 16 फरवरी को नेहरू पार्क में ट्यूलिप फेस्टिवल का आकर्षण बढ़ाने के लिए ट्यूलिप इंडो-डच म्यूजिक इवेंट का आयोजन करेगी, जिसमें इंडो-डच कलाकार प्रस्तुति देंगे। संगीत कार्यक्रम की अवधारणा पानी के गीत, समुद्र को सुनने और संगीत में कला पर आधारित है। एनडीएमसी क्षेत्र हॉलैंड से आयातित दो लाख ट्यूलिप की विभिन्न किस्मों और रंगों से खिल रहा है। इसने दिसंबर में प्रमुख पार्कों और उद्यानों, एनडीएमसी मुख्यालय, विंडसर प्लेस चौराहे, उपराष्ट्रपति के बंगले के आसपास, 11 प्रतिमा और शांतिपथ के महत्वपूर्ण हिस्सों में ट्यूलिप बल्ब लगाए थे। इन जगहों पर सफेद, पीले, लाल, गुलाबी, नारंगी, बैंगनी, काले और पीले-लाल रंग के ट्यूलिप अपनी सुंदरता से लोगों को आकर्षित कर रहे हैं।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular