होम / Delhi: एयरपोर्ट पर फर्जी पायलट बन घूमता रहा 2 साल, पकड़ा गया बहरूपिया

Delhi: एयरपोर्ट पर फर्जी पायलट बन घूमता रहा 2 साल, पकड़ा गया बहरूपिया

• LAST UPDATED : April 26, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi: CISF ने गुरुवार को दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर एक फर्जी पायलट को पकड़ा है। आरोपी करीब दो साल से यहां पायलट बनकर घूम रहा था, लेकिन पहले कभी पकड़ा नहीं गया था। उसके पास से सिंगापुर एयरलाइंस की फर्जी ID भी बरामद की है, जिसे उसने गले में लटका रखा था। CISF ने आरोपी को एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर दिया है।

2 साल तक फर्जी पायलट बनकर घूमता रहा

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक फर्जी पायलट पकड़ा गया है। दरअसल, एयरपोर्ट पर एक शख्स पायलट की तरह कपड़े पहनकर घूम रहा था। अधिकारियों को कुछ शक हुआ तो उन्होंने पूछताछ की। इसके बाद पूरा मामला सामने आया। फिलहाल सीआईएसएफ ने फर्जी पायलट को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया है। आरोपी यूपी के गौतमबुद्ध नगर का रहने वाला है। जानकारी के मुताबिक, 25 अप्रैल को पायलट की वर्दी में एक शख्स को एयरपोर्ट स्काईवॉक के पास टहलते हुए देखा गया था।

ये भी पढ़े: Arvind Kejriwal in Tihar: संजय सिंह ने अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा पर जताई चिंता,...

धोखेबाज़ पकड़ा गया

आरोपी की पहचान 24 वर्षीय संगीत सिंह के रूप में हुई है, जो गौतम बुद्ध नगर का रहने वाला है। आरोपी ने बिजनेस कार्ड मेकर ऐप के जरिए सिंगापुर एयरलाइंस के पायलट का फर्जी आईडी कार्ड बनाया था। इसके बाद उन्होंने द्वारका इलाके से पायलट की वर्दी खरीदी थी। जब इस मामले की जांच की गई तो पता चला कि आरोपी संगीत सिंह ने साल 2020 में मुंबई से 1 साल का एविएशन हॉस्पिटैलिटी कोर्स किया था।

घरवाले सोचते थे बेटा पायलट है!

आरोपी के मुताबिक, उसने 2018 में मुंबई से एविएशन से जुड़ा कोर्स किया था लेकिन कभी पायलट नहीं बन सका। उनके परिवार को लगता था कि वह एक पायलट हैं और उन्हें खुश करने के लिए वह महीने में कुछ दिन पायलट की ड्रेस पहनकर घर से निकलते थे और एयरपोर्ट से तस्वीरें खींचकर भेजते थे। जब दिसंबर में उनकी मां का निधन हो गया तो वह अपने पिता को खुश करने के लिए ऐसा करते रहे। पुलिस आरोपी के बयान को क्रॉस चेक कर रही है।

ये भी पढ़े: WhatsApp: दिल्ली हाईकोर्ट में WhatsApp ने कहा, भारत छोड़ देंगे अगर ऐसा हुआ तो

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox