Monday, July 1, 2024
HomeDelhiDelhi Water Crisis: DJB कार्यालय में तोड़फोड़, झड़प में 3 घायल

Delhi Water Crisis: DJB कार्यालय में तोड़फोड़, झड़प में 3 घायल

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Water Crisis: दिल्ली में जारी जल संकट ने राजधानी में विरोध प्रदर्शन, तोड़फोड़ और गर्मागर्म राजनीतिक बहस को जन्म दिया है। 16 जून (रविवार) को पानी की भारी कमी के बीच छतरपुर में दिल्ली जल बोर्ड (DJB) के कार्यालय में कुछ अज्ञात लोगों ने तोड़फोड़ की। एएनआई द्वारा साझा किए गए फुटेज में DJB कार्यालय की टूटी हुई खिड़कियों और टूटे हुए मिट्टी के बर्तन नजर आ रहे हैं।

भाजपा नेता रमेश बिधूड़ी ने लोगों के गुस्से को समझने की बात कही, लेकिन सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की निंदा की। उन्होंने कहा, “यह स्वाभाविक है कि जब लोग गुस्से में होते हैं तो कुछ भी कर सकते हैं। मैं उन कार्यकर्ताओं का आभारी हूं जिन्होंने स्थिति को संभाला… यह सरकार और जनता की संपत्ति है। इसे नुकसान पहुंचाने से कोई लाभ नहीं होगा।”

Delhi Water Crisis: द्वारका में तनाव

द्वारका जिले में तनाव फैल गया जब एक सार्वजनिक नल से पानी लेने के विवाद में तीन लोग घायल हो गए और उन्हें इंदिरा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया। दिल्ली पुलिस ने बताया कि इस घटना के संबंध में दो पीसीआर कॉल की गई थीं और दोनों पक्षों के बयानों के आधार पर क्रॉस-केस दर्ज किए गए हैं। पुलिस ने स्पष्ट किया कि इस संघर्ष में कोई सांप्रदायिक पहलू नहीं है और जांच चल रही है।

आतिशी ने मांगी सुरक्षा

भाजपा सांसद हर्ष मल्होत्रा ने आप सरकार पर भ्रष्टाचार और कुप्रबंधन का आरोप लगाते हुए कहा, “दिल्ली सरकार को दिल्ली की जनता के लिए पर्याप्त पानी मिल रहा है। आज जो कमी हो रही है, वह उनके भ्रष्टाचार, गलत योजना और कार्रवाई न करने के कारण है।” बढ़ते जल संकट के चलते, दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा को पत्र लिखकर प्रमुख जल पाइपलाइनों की सुरक्षा के लिए कर्मियों की तैनाती का अनुरोध किया। उन्होंने बताया कि हाल ही में दक्षिण दिल्ली में एक प्रमुख पाइपलाइन को जानबूझकर नुकसान पहुँचाया गया, जिससे पानी की कमी और बढ़ गई है।

मटका फोड़ विरोध

उत्तर पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने मटका फोड़ के विरोध में अपनी बात रखते हुए कहा कि हर साल जल संकट होता है, लेकिन आतिशी किसे धोखा दे रही हैं? उन्होंने इनको आलसी और खजाना लूटने वाले लोग बताया और उन्हें सजा देने की धमकी दी। दिल्ली भाजपा प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने भी इस विवाद को बढ़ाते हुए पानी की चोरी, टैंकर माफिया और सरकारी ढांचे के उपेक्षण का आरोप लगाया।

Delhi Water Crisis: नजफगढ़ में भी ‘मटका फोड़’ विरोध प्रदर्शन

भाजपा सांसद कमलजीत सहरावत और पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के नजफगढ़ में ‘मटका फोड़’ विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने द्वारका में पानी की पाइपलाइन का निरीक्षण किया और टूटी हुई पाइपों के कारण पानी की बर्बादी की सूचना दी। सहरावत ने कहा कि निजी पानी के टैंकरों से बहुत पैसा खर्च करना पड़ रहा है और सरकारी टैंकरों का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं। उन्होंने दिल्ली सरकार से इन बुनियादी ढांचों की समस्याओं को दूर करने की मांग की।

बांसुरी स्वराज का दावा

नई दिल्ली से भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने आप सरकार पर संकट को गढ़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली में पर्याप्त मात्रा में पानी है, लेकिन हरियाणा से अधिक पानी छोड़ रही है सरकार। उन्होंने बताया कि आप सरकार ने दिल्ली जल बोर्ड को घाटे में डाल दिया है और उन्होंने बुनियादी ढांचे की मरम्मत नहीं की है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular