Monday, May 20, 2024
HomeDelhiDelhi Weather: भीषण गर्मी या चलेंगी ठंडी हवा, जानिए कैसे रहेगा IMD...

Delhi Weather: भीषण गर्मी या चलेंगी ठंडी हवा, जानिए कैसे रहेगा IMD के मुताबिक आज का मौसम

India News Delhi(इंडिया न्यूज़), Delhi Weather: दिल्ली में बुधवार को मौसम में अचानक बदलाव आया। सुबह, जब लोग बाहर निकले, तो उन्हें सीज़न की सबसे ज़्यादा गर्मी के दिन का अनुभव हुआ। परन्तु, दिन बितने पर तापमान में चार डिग्री की कमी हो गई। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले तीन दिनों में बारिश की संभावना है, जिसके कारण तापमान 40 डिग्री से भी कम हो सकता है।

पिछले दो दिनों से दिल्ली में तापमान में तेजी से वृद्धि हो रही है, जिससे लोगों को तेज धूप में बाहर निकलने में बहुत मुश्किल हो रही है। लेकिन बुधवार को पूर्वी दिशा से चलने वाली हवाओं के कारण दिल्ली में नमी का स्तर बढ़ गया है।

Delhi Weather: महसूस हुई सबसे गर्म सुबह

दिल्ली में बुधवार को एक अत्यधिक गर्म सुबह देखने को मिली। न्यूनतम तापमान ने सामान्य से दो डिग्री अधिक, यानी 27.5 डिग्री सेल्सियस, का रिकॉर्ड बनाया। यह सीज़न की सबसे गर्म सुबह भी थी। लेकिन थोड़ी देर बाद, तेज हवाओं के आने से तापमान में बहुत अधिक वृद्धि नहीं हुई। अधिकतम तापमान बढ़कर 38.2 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा में नमी का स्तर 41 से 73 प्रतिशत तक रहा।

आज छाए रहेंगे बादल

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले बृहस्पतिवार को दिल्ली में थोड़े बादल छाए रहेंगे। हवा की रफ्तार लगभग 20 से 30 किमी प्रति घंटे रहेगी। अधिकतम तापमान की संभावना है कि यह 39 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा। आगामी शुक्रवार से एक पश्चिमी विक्षोभ का असर महसूस हो सकता है, जिसके चलते बूंदाबांदी के आसार हैं अगले तीन दिनों के दौरान।

Delhi Weather: दिल्ली की हवा

दिल्ली में वायु प्रदूषण की स्थिति में कुछ ख़ास सुधार नहीं देखा जा रहा है। बुधवार को, लगातार छठे दिन, दिल्ली की हवा अब भी “खराब” श्रेणी में रही। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 225 था। इससे पहले एक दिन पहले यह 302 था। चौबीस घंटे के भीतर AQI में 77 अंकों की कमी आई है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular